फ़ूड पोइज़िनिंग से दो बच्चियों की मौत, पांच अन्य गंभीर स्थिति में अस्पताल में भर्ती

अरविन्द यादव

(बलिया) नरही थाना क्षेत्र के ग्राम नरहीं में कल देर रात दो बालिकाओं की मृत्यु हो गई जबकि 5 बच्चे बलिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं। दुखद घटना क्रम में महिमा 7 वर्ष पिता बालेश्वर प्रजापति और प्रिया राय 14 वर्ष पुत्री प्रशान्त कुमार राय सदर अस्पताल से इलाज के लिए मऊ जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

विनोद पांडेय के पुत्र रिशु 8 वर्षपुत्री रिया व रिद्धि, अरुण पांडेय के चार वर्षीय पुत्र आयुष पांडेय, धनंजय पांडेय के पुत्र 6 वर्षीय पुत्र राज पांडेय का उपचार बलिया के एक निजी अस्पताल में चल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि बच्चे गांव में मगई नदी के किनारे लगने वाले मेले में बुधवार की शाम गए थे। बृहस्पतिवार की सुबह से बारी बारी बच्चे पेट दर्द की शिकायत करने लगे और उल्टियां होने लगीं। बच्चों को परिवार वाले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहीं ले गए। जहाँ बच्चों की नाजुक हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय  के लिए रेफर कर दिया गया। जहाँ देर रात महिमा की मृत्यु हो गई, जबकि मऊ जाते समय प्रिया ने रास्ते में दम तोड़ दिया।

नरहीं के ही निवासी कन्हैया पांडेय के पुत्र आदित्य पांडेय व पुत्री सप्तसती पांडेय को भी पेट दर्द व उल्टी की शिकायत के बाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नरहीं पर दिखाया गया जहाँ उपचार के बाद दोनों बच्चे स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे।इस घटना के बाद गांव में दहशत का माहौल फैल गया है गांव के लोगों का कहना है कि मेले में बच्चे क्या खाए थे जिससे इनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई लोगों के समझ में नहीं आ रहा है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *