यूपी सीएम योगी के मुम्बई दौरे से सियासत में मचा हडकंप, बोले उद्धव, “जबरन कारोबार ले जाने नही दूंगा”

आफताब फारुकी

मुंबई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे से महाराष्ट्र की सियासत में ख़ासा हडकंप मचा हुआ है। इस क्रम में महाराष्ट्र के सियासत में एक शब्द निकल कर सामने आ रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री प्रलोभन देकर फिल्म इंडस्ट्रीज को मुम्बई के बाहर ले जाना चाहते है। इस दरमियान महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि हमे किसी की प्रगति से जलन नही है। वो प्रतिस्पर्धा करके आगे बड़े हमको कोई एतराज़ नही है। मगर जबरन कारोबार को ले जाने की उनकी मंशा को हम पूरा नही होने देंगे।

उन्होंने स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र को किसी की उन्नति से “जलन” नहीं है, बशर्ते यह निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के तहत हो। योगी आदित्यनाथ आज मुंबई दौरे पर हैं। इस दौरान उनके उद्योगपतियों और फिल्म जगत की शख्सियतों से मिलने का कार्यक्रम है। महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने आरोप लगाया कि हिंदी फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड को मुंबई से बाहर ले जाने की साजिश की जा रही है।

छोटे कारोबारियों की हिमायत करने वाले एक संगठन आईएमसी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उद्धव ठाकरे ने कहा, “हम किसी की प्रगति से नहीं जलते। अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है लेकिन, अगर आप जबरन कोई चीज ले जाना चाहेंगे तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा और आप (उद्योगपति) भी ऐसा नहीं चाहेंगे।”

निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अपने राज्य द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली टैगलाइन ‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र’ का उल्लेख करते हुए ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र के पास अपनी संस्कृति और संस्थानों की शक्ति है। ठाकरे ने कहा, “आज कोई व्यक्ति आ रहा है। वे आपसे भी मुलाकात करेंगे और आपको निवेश करने के लिए कहेंगे लेकिन उन्हें महाराष्ट्र की आकर्षण क्षमता का पता नहीं है, यह इतना मजबूत है कि लोग यहां से वहां जाना भूल जाते हैं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *