बांदा – हिस्ट्रीशीटर के हंगामे की सुचना पर पहुची पुलिस पर हमला कर परिजनों ने छुडवाया टॉप 10 अपराधी को, कुख्यात के भाई और बहन गिरफ्तार

जीशान अली

बांदा। उत्तर प्रदेश पुलिस की मुठभेड़ो के बावजूद भी अपराधियों के हौसले बुलंदी पर है। अपराधी पुलिस को भी अब निशाना बनाने लगे है। इसका जीता जागता उदहारण बांदा जनपद में देखने को मिला जब झगड़े की सूचना पर शनिवार शाम को पहुंची यूपी-112 पुलिस पर हिस्ट्रीशीटर ने अपने साथियों और परिजनों के साथ हमला कर दिया था। इस दरमियान आरोपी हिस्ट्रीशीटर भाग निकला। हमले में तीन पुलिस कर्मियों को चोटें आईं थी। पुलिस ने किसी प्रकार भागकर अपनी जान बचाई थी। अब बांदा पुलिस ने अपनी लाज बचाने के लिए हिस्ट्रीशीटर के भाई और बहन को आज हिरासत में लिया है। इस घटना के चौकी इंचार्ज की तहरीर पर आरोपी सात लोगों के विरुद्ध संगीन धाराओं में रिपोर्ट दर्ज हुई है।

मामला तिंदवारी थाना क्षेत्र के लंकापुरी (जौहरपुर) क्षेत्र से सम्बंधित है। जहा हिस्ट्रीशीटर मकरध्वज सिंह शनिवार की शाम शराब के नशे में हंगामा कर रहा था। ग्रामीणों की सूचना पर बाइक से पहुंचे चौकी प्रभारी रोशन गुप्ता और यूपी-112 के सिपाहियों ने उसे दबोच लिया। पुलिस के मुताबिक, उसे छुड़ाने के लिए पिता मुलायम सिंह, बहन सविता, भाई सोनू सिंह, अजयपाल सिंह, राजा सिंह, सुखबीर सिंह व चचेरे भाई पंचम सिंह उर्फ सोनू पुत्र बल्देव सिंह ने पुलिस टीम पर हमला कर हिस्ट्रीशीटर को छुड़ा लिया था। पुलिस और हिस्ट्रीशीटर के परिवार के बीच जमकर मारपीट भी हुई। पुलिस की बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी। सिपाही सुरेश कुमार, राजेंद्र कुमार व सुनील यादव घायल हो गए।

हमले के दौरान पुलिस कर्मी अपनी बाइकें छोड़कर भाग निकले। चौकी प्रभारी रोशन गुप्ता ने स्थानीय थाना तिंदवारी थाने में सूचना दी। सीओ अजय सिंह भदौरिया, प्रभारी निरीक्षक जाकिर हुसैन, एसएसआई नौशाद खां, कुरसेजा चौकी प्रभारी हरिशरण सिंह पहुंचे, लेकिन हिस्ट्रीशीटर भाग निकला। पुलिस ने उसकी बहन सविता और भाई अजयपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। इंस्पेक्टर ने बताया कि बेंदा चौकी प्रभारी की तहरीर पर हिस्ट्रीशीटर मकरध्वज सिंह समेत उसके पिता, बहन, तीन भाई व चचेरे भाई के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है। मकरध्वज सिंह पर थाने में 19 आपराधिक केस दर्ज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *