कुंड की हो रही थी सफाई, मच गया हडकम्प जब डिब्बे और बोरियो में भरकर रखे मिले 902 “बुलेट”, चौक पुलिस जुटी जाँच में

ए जावेद

वाराणसी। शहर के चौक थाना क्षेत्र में स्थित कर्णघंटा कुंड की सफाई के दौरान हो रही खुदाई में बोरियो और डिब्बो में भर कर रखे बुलेट मिलने से क्षेत्र में हडकंप मच गया। भारी मात्र में बुलेट देख स्थानीय लोगो में सुगबुगाहट चालु हो गई। इस दरमियान इसकी सुचना वेदव्यास मन्दिर के पुजारी पंडित विश्वम्भर दुबे ने स्थानीय चौक थाना प्रभारी डॉ आशुतोष तिवारी को दिया।

सुचना पाते ही इस्पेक्टर चौक ने इसकी जानकारी क्षेत्राधिकारी अवधेश पाण्डेय को देते हुवे पुलिस बल के साथ मौके पर पहुचे। थोड़ी ही देर में क्षेत्राधिकारी अवधेश पाण्डेय भी मौके पर पहुच गए और सफाई तथा खुदाई के दौरान मिले बोरियो और डिब्बो को अपनी कब्ज़े में लेकर मामले की जाँच शुरू कर दिया है। थाने लाकर संख्या मिलान करने पर कुल 902 बुलेट बरामद हुवे।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त समाचारों के अनुसार के वाराणसी के काशीपुरा स्थित कर्णघंटा मोहल्ले में वेदव्यास (पंचमेश्वर महादेव) मंदिर के बगल स्थित कुंड जिसको कर्णघंटा कुंड के नाम से जाना जाता है, के जीर्णोद्धार के लिए आज शुक्रवार को खुदाई का कार्य चल रहा था। कुंड की सफाई के लिए आसपास की मिटटी और कूड़ा साफ करने के लिए मजदूर लगे थे। दीपहर में मजदूरों ने बोरियो और डब्बो के सम्बन्ध में मंदिर के पुजारी पंडित विश्वनाथ दुबे को जानकारी दिया। जानकारी होते ही मन्दिर के पुजारी ने इस सम्बन्ध में चौक पुलिस को अवगत करवाया। इस दौरान डिब्बे और बोरियों में कुल 902 बुलेट मिले है।

बरामद बुलेट को थाने लाया गया और तौला गया तो उसका वजन आठ किलो 500 ग्राम निकला। सीओ दशाश्वमेध अवधेश कुमार पांडेय ने बताया कि बोरे में बुलेट थी और उससे किसी भी तरह का नुकसान नहीं है। यह असलहे से निकली हुई गोली के आगे वाला हिस्सा है। एहतियातन इसे जांच के लिए लखनऊ स्थित प्रयोगशाला भेजा जाएगा। हो सकता है कि किसी कबाड़ी ने उसे इकट्ठा कर रखा होगा या फिर कोई जुटा कर रखा रहा होगा। विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच में स्पष्ट हो जाएगा कि बुलेट कहां से यहां आई थी। इस दरमियान शाम को फारेंसिक टीम ने भी बरामदगी स्थल का दौरा किया और साक्ष्य इकठ्ठा किये साथ ही बुलेट से सम्बन्धित साक्ष्य भी इकठ्ठा किये। बरामदगी करने पहुची पुलिस टीम में क्षेत्राधिकारी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय, इस्पेक्टर चौक डॉ आशुतोष तिवारी, दालमंडी चौकी इंचार सौरभ पाण्डेय सहित का0 विक्की गौतम, शैलेश गौण आदि मौजूद थे। पुलिस मामले में जाँच कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *