राम मंदिर निर्माण के नाम पर शुरू हुआ ठगी का कारोबार, मुरादाबाद की समिति के पदाधिकारी ने दर्ज कराई शिकायत

गौरव जैन

मुरादाबाद। अयोध्या में भले ही राम मंदिर का निर्माण अभी शुरू नहीं हुआ है, लेकिन राम नाम पर अवैध रूप से चंदा वसूली शुरू हो गई। इसी तरह का एक और मामला शनिवार को मुरादाबाद में सामने आया। श्रीराम निर्माण निधि समर्पण समिति मुरादाबाद के अध्यक्ष ने थाना सिविल लाइंस में चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। इससे पहले भी फर्जी रसीद छपवाकर राम मंदिर के नाम पर वसूली का केस मझोला थाने में दर्ज किया जा चुका है।

रसीद तैयार कर लोगों से वसूल रहा चंदा

श्री राम मंदिर निधि समर्पण समिति मुरादाबाद के अध्यक्ष ओम प्रकाश शास्त्री समिति के मंत्री प्रभात गोयल के साथ सिविल लाइंस थाने पहुंचे। उन्होंने आरोपी रोहन सक्सेना निवासी विजय नगर थाना कटघर, अमित अग्रवाल निवासी पुरानी तहसील के सामने कोतवाली, हर्ष वर्मा निवासी चौरासी घंटा थाना नागफनी और मनोज व्यास पूर्व कार्यकर्ता विश्व हिंदू परिषद के खिलाफ धोखाधड़ी की धारा में केस दर्ज कराया है। जिसमें उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण के मिलते जुलते नाम से रसीद तैयार करा कर लोगों से अवैध रूप से चंदा वसूलना शुरू कर दिया हैं।

उन्होंने बताया कि जब वह लोगों के पास समर्पण के लिए पहुंचे तो पता चला कि उनके पास से पहले ही कोई चंदा लेकर जा चुका है। सिविल लाइंस थाना प्रभारी दर्वेश कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है। जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे। उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

पहले भी हो चुकी है शिकायत दर्ज

इससे पूर्व 25 दिसंबर को मझोला थाने में भाजपा के जिलाध्यक्ष राजपाल चौहान ने एक व्यक्ति के खिलाफ रसीद पर उनका और कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी का फोटो छपवाकर राम मंदिर के नाम पर चंदा लेने का केस दर्ज कराया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *