अधिवक्ता के पुराने मकान के निर्माण को रोके जाने से क्षुब्ध अधिवक्ता संघ ने किया कार्य बहिष्कार

मुकेश यादव

मधुबन (मऊ): तहसील अधिवक्ता संघ गुरूवार को उस समय कार्य वहिष्कार कर दिया जब नगर पंचायत के गुप्ता गली के समीप एक वरिष्ठ अधिवक्ता के पुराने मकान के निर्माण को स्थानीय पुलिस रोक दिया। क्षुब्ध अधिवक्ताओ के विरोध के बाद इस मामलें को गंभीरता से लेते हुए उपजिलाधिकारी लालबाबू दुबे ने मौके का निरीक्षण एवं प्रपत्रों की गहनता से जाँच कर आरोपों को खारिज करते हुए पुनः अधिवक्ता के मकान के निर्माण की अनुमति दिए जाने के बाद अधिवक्ताओं ने कार्य वहिष्कार समाप्त कर दिया।

नगर पंचायत के गुप्ता गली के समीप वरिष्ठ अधिवक्ता वृजनंदन वरनवाल अपने पुराने मकान को तोड़ कर पुनः निर्माण करा रहें है। जिसको बगल के ही एक व्यक्ति ने अपना बताते हुए लेखपाल से पैमाइश कराया। लेखपाल द्वारा भ्रामक रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाने के बाद पुलिस संबंधित अधिवक्ता के मकान निर्माण को रोक दिया। जैसे ही इस बात की जानकारी तहसील अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अरूण कुमार त्रिपाठी एवं मंत्री तारिक़ जमील को हुई। अधिवक्ता संघ की बैठक करते हुए उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार न्यायालय का वहिष्कार कर दिया।

अधिवक्ताओं के विरोध को देखते हुए उपजिलाधिकारी लालबाबू दुबे ने इस मामलें को गंभीरता से लेते हुए  अधिवक्ताओं के साथ मौके का निरीक्षण एवं प्रपत्रों की गहनता से जाँच करते हुए अधिवक्ता के निर्माण को सही पाया। इसके उपरांत उपजिलाधिकारी ने मकान निर्माण करने की अनुमति दे दी। तब अधिवक्ता संघ कार्य वहिष्कार समाप्त किए ।इस अवसर पर जगदीश सिंह,  अखिलेश पाण्डेय, सत्यराम यादव, पारस यादव,  आदि रहें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *