मऊ – दलित युवक की हत्या के बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने काटा जमकर हंगामा, लगाईं पुलिस वाहन में आग

संजय ठाकुर

मऊ। हौसला बुलंद अपराधियों ने आज एक दलित युवक की गोली मार कर हत्या कर दिया। इस हत्याकांड के बाद आक्रोशित ग्रामीणों और परिजनों ने जमकर हंगामा काटा। मौके पर पहुची पुलिस के एक वाहन में आग लगा दिया गया। घटना स्थल के आसपास एक अजीब अफरातफरी का माहोल उत्पन्न हो गया। इस दौरान परिजनों और ग्रामीणों ने शव को सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। काफी प्रयास के बाद ग्रामीणों और परिजनों का आक्रोश शांत हुआ और स्थिति सामान्य हुई। घटना स्थल के आसपास क्षेत्र और सम्बंधित गाव में सुरक्षा के मद्देनज़र भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दिया गया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार चिरैयाकोट थाना क्षेत्र के अंतर्गत असलपुर गांव में अरविदं अपने साथियों के साथ टहलने निकला था। इसी दौरान लगभग साढ़े आठ बजे भैंसही नदी पुल पर कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और गोली मार दी। जिससे वह घायल होकर मौके पर गिर कर तड़पने लगा और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। इस हत्याकांड में ग्रामीणों का आरोप है कि हत्या राहुल के द्वारा किया गया है। अगर जो नाम सामने आ रहा है उसपर गौर करे तो राहुल जनपद का 50 हज़ार का इनामिया अपराधी है तथा पुलिस को उसकी अरसे से तलाश है।

अनुसूचित जाति के युवक की गोली मारकर हत्या कर दिए जाने की जानकारी इलाके और आसपास में जंगल की आग के तरह फ़ैल गई। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा काटा। इस दरमियान दूसरी जाति के बस्ती पर भी हमला कर दिया। इस हमले में एक बुजुर्ग कैलाश सिंह (75) घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए आजमगढ़ भेजा गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस के वाहन में आक्रोशित ग्रामीणों ने आग लगा दी।  पुलिस को उग्र ग्रामीणों ने घेर लिया और पीआरवी वाहन में आग लगा दी। इसके बाद भारी संख्या में फोर्स गांव पहुंची, लेकिन ग्रामीणों का गुस्सा देखकर कोई आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका। देर रात को अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई के आश्वासन के बाद ग्रामीण माने।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *