भेलूपुर पुलिस के इकबाल को चुनौती है खोजवा हत्याकाण्ड

तारिक आज़मी

वाराणसी। वाराणसी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर के बाद बड़े अपराधियों के शहर से बाहर भाग जाने का अनुमान लगाया जा रहा है। जनता ने राहत की सांस लेना शुरू ही किया था कि कल रात पुलिस इकबाल को चुनौती देते हुवे दो अज्ञात हमलावरों ने खोजवा में एक संविदा विद्युतकर्मी की गोली मार हत्या कर दिया। सरेराह एक व्यस्त बाज़ार में हुई इस हत्या ने शहर में सनसनी फैला दिया।

File Photo of Rajesh kumar Vishwakarma

भेलूपुर में हुई यह घटना शायद पुलिस के इकबाल को चुनौती है। ख़ास तौर पर भेलूपुर पुलिस के इकबाल को एक बड़ी चुनौती माना जा सकता है। भेलूपुर थाना प्रभारी अमित मिश्रा स्वयं अपराध पर अच्छी जानकारी रखते है और उनका खुद का नेटवर्क भी काफी तगड़ा माना जाता है। वही उनके सफलताओं की एक बड़ी लिस्ट उनके आम पर है। ऐसे में अपराधियों के द्वारा खोजवा जैसे क्षेत्र में घटना को अंजाम देना भेलूपुर पुलिस को एक चुनौती है।

घटना पर अगर गौर करे तो हुआ कुछ इस तरह की 30 साल का राजेश कुमार विश्वकर्मा सुन्दरपुर का रहने वाला है। संविदा विद्युतकर्मी के तौर पर काम करने वाला दो बच्चो का पिता राजेश कुमार विश्वकर्मा रोज़मर्रा की तरह सुंदरपुर-खोजवा होते हुवे जा रहा था। इस दरमियान कल रात वह जैसे ही खोजवा पंहुचा वह पहले से मौजूद हमलावरों ने उसके बाइक को रोका और उसको एक मुक्का जड़ दिया जिससे वह ज़मीन पर गिर पड़ा। ज़मीन पर गिरने के बाद हमलावरों ने उसके सर में गोली मारी और फिर अपनी बाइक से गलियों का सहारा लेते हुवे आराम से निकल गए।

सरेबाजार हुई इस हत्याकांड से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। लोगो के दरवाज़े बंद होने लगे। दुकानों के शटर धडाधड बंद होने लगे। सुचना पाकर मौके पर पहुची पुलिस ने घायल विद्युतकर्मी को तत्काल ट्रामा सेंटर भेजा जहा चिकित्सको ने उसको मृत घोषित कर दिया। मौके पर एसएसपी ने खुद घटनास्थल का जायजा लिया और अधिनस्थो को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। वही पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले। जिससे कुछ सुराग पुलिस के हाथ लगने की जानकारी सूत्र दे रहे है। वही क्षेत्र में अधिकतर दुकाने घटना के बाद बंद हो जाने से पुलिस बहुत अधिक फुटेज भी अभी नही निकाल पाई है। वही घटना के बाद मौके पर पत्रकारों से बात करते हुवे कहा कि जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जायेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *