वाराणसी – पार्किंग, पिकनिक स्पॉट इन सुविधाओं से लैस होगा बेनियाबाग़ पार्क

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी में फ़ुटबाल प्लायेर्स के जनक के तौर पर माने जाने वाले बेनियाबाग में निर्माण कार्यो की आज कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने समीक्षा किया। इस दरमियान उन्होंने 90 करोड़ की लागत से तैयार होने वाले इस पार्क को अक्टूबर तक निर्मित कर लेने का कर्यदाई संस्था और अधिनस्थो को निर्देश भी दिया। इस दरमियान इस पार्क को लेकर जो उहापोह की स्थिति बनी हुई थी उसका भी निराकरण हुआ है। स्थानीय नागरिको में इस पार्क में हो रहे निर्माण में क्या बनेगा ? एक बड़ा प्रश्न था। जिसका आज निराकरण हो गया।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने आज शनिवार को निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिया कि बेनियाबाग पार्क को शहर का एक पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित किया जाए। उन्होंने मौके पर श्रमिकों की संख्या बढ़ाने और गुणवत्ता के साथ काम करने का निर्देश दिया। कमिश्नर ने शनिवार को प्रमुख निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने बेनियाबाग पार्क में लैंडस्कैपिंग उच्च स्तरीय कराए जाने के साथ ही वॉक-वे, फुटबॉल मैदान, वाटर स्पोर्ट्स स्थल, बच्चों को खेलने के लिए आकर्षक झूले, फूड कोर्ट, फ्लावर कोर्ट के अलावा वाटर बॉडी में बोटिंग के लिए नौका की भी व्यवस्था सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया है।

बताते चले कि जानकारी के मुताबिक बेनियाबाग पार्क को जिले के सेंट्रल पार्क के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस पार्क में निर्माणाधीन पार्किंग स्थल पर 450 चार पहिया वाहन तथा 700 दोपहिया वाहनो के एक साथ पार्क हो सकने की व्यवस्था रहेगी। इसमें पार्क, फुटबाल मैदान, बच्चो के खेलने के लिए झूले आदि की भी सुविधाए उपलब्ध होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *