पलिया CHC प्रकरण – BCPM मुख्यालय से हुवे अटैच, अधीक्षक के खिलाफ बैठी जाँच

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी. जिले के तहसील पलिया में पलिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैं कार्यरत एएनम और आशाओं ने सीएचसी में धरना प्रदर्शन कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत बीसीपीएम पर अवैध वसूली और अभद्रता करने का गंभीर आरोप लगाया था ओर उनको हटाने और उन पर उचित कार्यवाही को लेकर पलिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में धरना प्रदर्शन कर रही थी. जिसके बाद सीएचसी अधीक्षक हरेंद्र नाथ वरुण की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठाया था, और उन पर भी उचित कार्यवाही करने की भी मांग की थी।

कोई कार्रवाई ना होने पर उनमें जमकर आक्रोश देखने को मिल रहा था जिसके चलते उनका धरना प्रदर्शन लगातार जारी था जिसके बाद  मुख्य चिकित्सा अधिकारी मनोज अग्रवाल के निर्देश पर मौके पर पहुंचे अपर मुख्य चिकित्साधिकारी रवि दीक्षित ने एएनएम और आशाओं से वार्ता की,ओर उचित कार्यवाही  की बात कहीं  थी जिसके बाद अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी रवि दीक्षित ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बीसीपीएम रानी पांडे को तत्काल पलिया के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से हटाकर मुख्यालय से संबंध कर दिया साथ ही आशा और एएनएम की शिकायत पर सीएससी अधीक्षक पर भी एक इंक्वायरी कमेटी बनाई जिसकी रिपोर्ट 15 दिन के बाद जांच कमेटी को देने की बात कही।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *