साहब, मेरा बेटा एक लड़की को बहलाफुसला कर भगा लाया है, आप उसके ऊपर कार्यवाही करे

संजय ठाकुर

बलिया। अक्सर आपने देखा होगा कि कथित प्रेम प्रसंग में बेटी का पिता थाने जाकर फ़रियाद करता है। पुलिस के पास भागदौड़ करता रहता है। वही लड़के का बाप उलटे अपने बेटे का साथ देता है और उसको सबसे शरीफ बालक बताने का प्रयास करता है और लड़की को अपनी बहुरानी मान कर उसके तरफ से लड़ता रहता है। मगर इसी समाज में ऐसे भी लोग जो अपने बेटे की गलती को मानते है और उसको कायल भी करते है।

मामला बलिया जनपद का है जहा एक पिता अपने बेटे के खिलाफ तहरीर लेकर थाने जाता है कि उसका बेटा एक लड़की को भगा लाया है और उसके खिलाफ आप कार्यवाही करे। मिली जानकारी के अनुसार बैरिया थाना क्षेत्र सुरजन छपरा (मिर्जापुर) गांव निवासी छोटेलाल वर्मा ने बैरिया थाने में अपने पुत्र विवेक कुमार वर्मा के खिलाफ तहरीर दी है। तहरीर में आरोप है कि कुशीनगर जिला के पिपरही गांव की युवती हरियाणा के पानीपत में अपने परिवार वालों के साथ रहती थी। वहां से मेरा बेटा विवेक उसे बहला फुसलाकर लेकर आ गया है।

पिता का आरोप है कि दोनों ने आपस में शादी भी नहीं की है और पति-पत्नी की तरह रह रहे हैं। अब दोनों में आए दिन मारपीट हो रही है। इसकी वजह से पूरे घर का माहौल खराब हो गया है। उनके बीच आए दिन होने वाले विवाद से ये डर बना हुआ है कि कभी भी घर में हत्या या आत्महत्या जैसी वारदात हो सकती है।

पिता ने तहरीर देकर पुलिस से अपील की है कि इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बेटे के खिलाफ मुकदमा दर्ज करें, साथ ही उचित कार्रवाई भी करें, जिससे भविष्य में होने वाली किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके। पुलिस को सूचना देकर मैंने अपना कर्तव्य निभा दिया है, अब पुलिस कानूनी कार्रवाई करे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *