पश्चिम बंगाल में ममता सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर बमों से हमला, मंत्री सहित आधा दर्जन से अधिक लोग घायल

आफताब फारुकी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में जल्द ही चुनावों की घोषणा हो सकती  है। बीजेपी भी चुनावों में पूरा दम लगा रही है। पिछले दिनों बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय के काफिले पर भी पथराव की घटना हुई थी। कभी तृणमूल तो कभी बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमले की खबरें भी अक्सर आती रहती है। इस दरमियान कल देर रात पश्चिम बंगाल में ममता सरकार के मंत्री जाकिर हुसैन पर बमो से हमले के समाचार मिल रहे है।

ममता बनर्जी सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर कल बुधवार देर रात बम से हमला हुआ। हमले में मंत्री और छह अन्य लोग बुरी तरह घायल हुए हैं। सभी को कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।  धमाके में घायल श्रममंत्री जाकिर हुसैन की सर्जरी की जाएगी। उनके पैरों और हाथों में गंभीर चोटें आई हैं। बम धमाके की जांच सीआईडी को सौंपी गई है। समाचार लिखे जाने तक फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंचने के लिए निकल चुकी है। घटना में साक्ष्यो का संकलन किया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक राज्य सरकार में  श्रम राज्य मंत्री जाकिर हुसैन मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर कोलकाता जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे कि तभी अज्ञात हमलवारों ने मंत्री पर बम से हमला किया। हमलावर के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन घटना का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में मंत्री अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ स्टेशन की ओर जा रहे थे कि तभी पीछे से अचानक धमाका होता है और चिल्लाने की आवाजें आती हैं।

पश्चिम बंगाल के  राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने ट्वीट किया है कि मुर्शिदाबाद जिले के निमटीटा रेलवे स्टेशन पर मंत्री जी पर हुए हमले की निंदा करता हूं। इस  घटना से चिंतित हूं, लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *