Categories: Crime

पुलिस और SSB की संयुक्त टीम ने अवैध मादक पदार्थ के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

फारुख हुसैन

पलिया कला खीरी= लखीमपुर खीरी जिले के भारत नेपाल सीमा पर तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है जिसमें खाद्य पदार्थ,कॉस्मेटिक सहित मादक पदार्थों की तस्करी धड़ल्ले से हो रही है जिस में आए दिन सुरक्षा एजेंसियां कार्यवाही करते हुए तस्करों को तस्करी के सामान सहित गिरफ्तार करती हैं जिसमें एक बार फिर पुलिस और एसएसबी की संयुक्त टीम ने मुखबिर की सूचना पर पेट्रोलिंग के दौरान भारत से नेपाल ले जाने का प्रयास कर रहे अवैध मादक पदार्थ के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।

बता दे कि लखीमपुर खीरी जिले के भारत-नेपाल सीमा के संपूर्णा नगर थाना क्षेत्र के बसही में मुखबिर की सूचना पर सीमा पर तैनात 49वी वाहिनी एसएसबी के  पीओपी बसई के प्रभारी निरीक्षक विकसित यादव ने अपने जवानों व संपूर्णानगर थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने अपने हमराहीयो के साथ संदिग्ध रूप से नेपाल जाने की फिराक में बाइक से घूम रहे एक युवक को अंतरराष्ट्रीय सीमा स्तंभ संख्या 202(771) के निकट दबोच लिया

पकडे गए युवक की संदेह के आधार पर युवक की तलाशी ले गई तलाशी के दौरान युवक के पास करीब 45.30 ग्राम ब्राउन शुगर, एक मोबाइल और एक बाइक बरामद की गई। वही पूछताछ के दौरान तस्कर ने अपना नाम पिंटू सिंह पुत्र फुभन सिंह निवासी ग्राम राधव पूरी पोस्ट शारदा पुरी थाना हजारा तहसील पूरनपुर जिला पीलीभीत बताया। वही पकड़ी गई ब्राउन शुगर की कीमत लगभग 23 लाख 65 हजार रुपए बताई जा रही है, जिसके बाद पकड़े गए तस्कर को एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया है ।

तस्करों को पकड़ने वाली टीम में बसही सीमा चौकी प्रभारी निरीक्षक विकसित यादव, सुमेर चन्द, प्रदीप कुमार, सुधीर, शेखर, विक्रम, अजय मौजूद रहे। थाना संपूर्णानगर पुलिस टीम में थाना प्रभारी सुनील कुमार सिंह, शिव कुमार, रामशब्द यादव, इन्द्रेश कुमार शामिल रहे।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

7 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

8 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

8 hours ago