विधानसभा चुनावों की सरगर्मी के बीच तमिलनाडु में 31 मार्च तक बढ़ा लॉक डाउन, शर्तो के तहत मार्किट, दुकाने, सरकारी और गैरसरकारी कार्यालय खुलेगे

आफताब फारुकी

चेन्नई: एक तरफ जहा विधानसभा चुनावों की सरगर्मिया तेज़ी के साथ तमिलनाडु में बढ़ रही है। वही कोरोना ने अपने पाँव भी फैलाने शुरू कर दिए है। इस वैश्विक महामारी के दरमियान तमिलनाडु में लॉकडाउन 31 मार्च तक के लिए बढ़ा दिया गया है। राज्य में विधानसभा चुनाव की घोषणा के बीच सरकार ने यह कदम उठाया है। बताते चले कि तमिलनाडु की सभी 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होना है।

लॉकडाउन के तहत सरकारी-निजी कार्यालय, दुकानें और औद्योगिक प्रतिष्ठान अलग-अलग समयावधि में थोड़े-थोड़े कर्मचारियों की ही उपस्थिति होगी। कोविड से जुड़े अन्य प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर भी कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। कंटेनमेंट जोन को लेकर सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। आवश्यक सेवा और छूट वाली अन्य सेवाओं के अलावा अन्य तरह की हवाई यात्राएं भी प्रतिबंधित रहेंगी।

गौरतलब हो कि तमिलनाडु में कोरोना वायरस से संक्रमण के 479 नए मामले सामने आए वहीं तीन मरीजों की मौत हुई है। तमिलनाडु में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 8.51 लाख हो गई है वहीं मृतकों की संख्या 12,496 हो गई। तमिलनाडु में अभी 4,022 मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि 490 लोगों के संक्रमणमुक्त होने से स्वस्थ हो चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 8,35,024 हो गई है। चेन्नई में 182 नए मामले सामने आने के साथ यहां संक्रमितों की कुल संख्या 2,35,532 हो गई है। तमिलनाडु में रविवार को कुल 50,815 नमूनों की जांच की गई। राज्य में अब तक कुल 1.74 करोड़ नमूनों की जांच की जा चुकी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *