बढ़ते कोरोना केसेस के मद्देनज़र मुम्बई में कोरोना की नई गाईडलाइन हुई घोषित, मिले पांच केस तो होगी बिल्डिंग सीज, महाराष्ट्र के इस शहर में लगा वीकेंड लॉक डाउन

आफताब फारुकी

मुम्बई। कोरोना के नए मामलों की की संख्‍या बढ़ने के साथ ही महाराष्‍ट्र सरकार चौकन्ने हो गई है। इसी क्रम में महाराष्ट्र के एक जिले अमरावती में वीकेंड लॉकडाउन भी घोषित किया है। अमरावती जिले में लॉकडाउन रात आठ बजे से प्रारंभ होगा और यह सोमवार सुबह तक रहेगा। अमरावती के कलेक्‍टर शैलेष नवल ने लोगों से लोगों से कोरोना से कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की है। इसी क्रम में मुम्बई में कोविड-19 को लेकर एक नई गाईडलाइन जारी किया गया है।

Demo Pic

इस नई गाईडलाइन के तहत कोविड केसेस के संख्‍या में हो रहे इजाफे के बीच बृहन्‍नमुंबई म्‍युनिसिपल कार्पोरेशन के आयुक्‍त इकबाल सिंह चहल ने मुम्बई के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। इसके अंतर्गत पांच से ज्यादा कोरोना के मरीज मिलने पर इमारत सील की जाएगी। गाइड लाइंस के प्रावधान के अनुसार, होम क्वारंटाइन किये गए नागरिक के हाथ पर स्टैम्प लगाया जाएगा। मास्‍क न पहनने वालों के खिलाफ भी सख्‍ती बरतने का फैसला लिया गया है। लोकल और ट्रेन में बिना मास्क यात्रा करने वालों की जांच के लिए 300 मार्शल की तैनाती गई है। शहर में रोजाना 25 हजार बिना मॉस्क वालों पर कार्रवाई का लक्ष्य रखा गया है।

यही नहीं, विवाह कार्यालय, क्‍लब, उपहारगृह , शॉपिंग माल, रेस्टोरेंट, दफ़्तर इत्यादि में एक साथ 50 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने वालों के खिलाफ पर कार्रवाई की जाएगी। इन जगहों पर लगातार औचक निरीक्षण किया जाएगा। सभी लोग मास्‍क पहनें, इसे लेकर सख्‍ती बरती जाएगी। नियम का उलंघन होने पर उस संस्था के मालिक पर कार्रवाई की जाएगी। नई गाइडलाइंस के तहत ब्राजील से आने वाले यात्री भी अब आइसोलेशन में रखे जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *