Categories: National

सहारनपुर किसान महापंचायत में प्रियंका गांधी का पीएम मोदी पर तंज़ – कहा उनके सीने में दिल किसानो के लिए नहीं पूंजीपतियों के लिए धड़कता है

हर्मेश भाटिया

सहारनपुर: सहारनपुर में हुवे किसान महापंचायत में कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने जमकर प्रधानमन्त्री मोदी पर हमले बोले। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सीने जो दिल है वह केवल पूंजीपतियों के लिए धड़कता है, किसानो के लिए नहीं। अपने समोधन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कृषि कानूनों को राक्षस की तरह बताया। उन्‍होंने कहा कि कृषि क़ानून पूँजीपतियों के लिए बनाया गया है। ये कानून बड़े बड़े खरबपतियों को लाभ पहुंचाएगा। कांग्रेस नेत्री प्रियंका ने कहा कि इन कानूनों के आने से पूंजीपति अपनी मनमर्ज़ी से दाम तय करेगा। इससे पूरी तरह से जमाखोरी होगी। पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा कि इनकी 56 इंच के सीने में दिल पूँजीपतियों के लिए धड़कता है इनका दिल किसानों के लिए नहीं धड़कता है।

आज सहारनपुर में किसान महापंचायत में जुटी बड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा कि ‘मैं माता शाकुंबरी देवी जी का आशीर्वाद लेकर आई हूं। एक बार भीषण अकाल पड़ा, तब सौ आंखों से शाकुंबरी देवी ने आँसू बहाए तब जाकर  नदियों में पानी आया और किसान संकट से निकले।’ उन्‍होंने कहा कि ये कृषि क़ानून राक्षस की तरह हैं। ये कृषि क़ानून पूँजीपतियों के लिए बनाया गया है और बड़े बड़े खरबपतियों को लाभ पहुंचाएगा। प्रियंका के अनुसार, दूसरे कानून से मंडिया ख़त्म हो जाएंगी और इस कानून से आपको उपज का सही दाम नहीं मिल पाएगा। इसके फलस्‍वरूप पूंजीपति अपनी मनमर्ज़ी से दाम तय करेंगे और इससे पूरी तरह से जमाखोरी होगी। इस सबका परिणाम यह होगा कि किसानों की आवाज़ दबेगी और पूँजीपतियों की आवाज़ बुलंद होगी।

अपने संबोधन में प्रियंका ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुवे उन्‍होंने कहा कि पीएम ने चुनाव से पहले कहा था कि गन्ना का बकाया 15000 करोड़ ब्याज़ के साथ मिलेगा, लेकिन अब तक कुछ नहीं मिला। उन्‍होंने इन्होंने अपने लिए दो जहाज़ ख़रीदे जो 16000 करोड़ के हैं वो ख़रीदे और आपको गन्ने का बकाया नही मिला। प्रियंका ने कहा कि पीएम मोदी के 56 इंच के सीने में दिल पूँजीपतियों के लिए धड़कता है। इनका दिल किसानों के लिए नहीं धड़कता है। उन्‍होंने कहा कि किसान का बेटा जवान बनकर प्रधानमंत्री की हिफ़ाज़त करता है पर ये प्रधानमंत्री रोज़ किसानों का अपमान कर रहे हैं। वे रोज़ कहते हैं कि ये आतंकवादी है। प्रधानमंत्री ने किसानों को ‘आंदोलनजीवी’ कहा। उन्‍होंने किसानों का मज़ाक़ उड़ाया है। वो देशभक्त नहीं हो सकता है जो किसान को नहीं समझता।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

24 hours ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

24 hours ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

24 hours ago