कब्र से निकली लाश बतायेगी कि उसकी मौत कैसे हुई है, एक माह बाद मृतक के भाई की शिकायत पर कब्र से शव निकाल भेजा गया पोस्टमार्टम हेतु

हर्मेश भाटिया

रामपुर। यूपी के रामपुर जिले की शाहबाद तहसील के गांव भजनपुर में दस जनवरी को हुई एक भट्टा मजदूर की मौत में उस वक्त एक नया मोड़ आ गया जब मृतक का भाई मेहंदी हसन जो कि मध्य प्रदेश में मेहनत मज़दूरी करता है ने भाई के मौत की खबर सुनकर दसवें की रस्म पर गांव आया। उसको बताया गया कि उसके भाई की मौत बुग्गी से दब कर हुई है, जिसपर उसको शंका है कि उसके भाई की मौत का कारण बुग्गी से दबना नही है, बल्कि उसकी हत्या की गई है।

मृतक के भाई का कहना है कि लोगों ने उसे बताया की मृतक को नहलाते वक्त उसके मुंह में कपड़ा निकला था। इस जानकारी के बाद उसका शक यकीन में बदल गया। उसने छानबीन की और इसकी शिकायत रामपुर डीएम और एसपी से 29 जनवरी को किया था। उसका आरोप था कि उसके भाई की मौत बुग्गी से दबकर नहीं हुई है बल्कि उसके भाई को उसकी पत्नी रेशमा व बहनोई सलीम ने मिलकर मारा है। उसने यह भी आरोप लगाया कि दोनों के नाजायज संबंध थे। मेरे भाई को रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने उसकी हत्या कर दी।

उच्च अधिकारियों ने इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए आदेश दिया कि शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम कराया जाए। आदेश के अनुपालन में आज उपजिलाधिकारी शाहबाद राकेश गुप्ता और कोतवाल शिव चरण सिंह मौके पर पहुंचे और वहां जाकर शव को कब्र से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवाया।

वहीं उप जिलाधिकारी शाहबाद राकेश गुप्ता ने बताया कि मृतक के भाई मेहंदी हसन ने डीएम साहब शिकायत की थी कि उसके भाई की हत्या की गई थी। डीएम साहब के आदेश पर शव को कब्र से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस क्षेत्राधिकारी श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि मृतक के भाई ने अपने कुछ सगे संबंधियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए शिकायत किया था कि उसके भाई की हत्या हुई है। इस शिकायत के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर मृतक के शव को निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *