पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने पेट्रोल-डीज़ल और गैस के दामो में बढ़ोतरी पर किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

आफताब फारुकी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पेट्रील-डीजल की बढ़ती कीमतों का अनूठे ढंग से विरोध किया है। ममता बनर्जी आज कार के बजाये स्कूटर से मुख्यमंत्री दफ्तर पहुंची। उनका स्कूटर मंत्री फिरहाद हकीम चला रहे थे, जबकि सीएम उनके पीछे बैठी थीं। ये साधारण स्कूटर नहीं बल्कि बैटरी से चलने वाला ग्रीन स्कूटर था। इस दौरान हेलमेट पहनीं ममता बनर्जी मुंह पर मास्क लगाई हुई थीं और गले में एक पट्टा लटका रखा था। उस पट्टे पर अंग्रेजी में लिखा था, “आपके मुंह में क्या है, पेट्रोल की कीमत बढ़ाना, डीजल की कीमत बढ़ाना और गैस की कीमत बढ़ाना”

सीएम के स्कूटर पर दफ्तर जाने का पूरा कार्यक्रम सोशल मीडिया पर लाइव प्रसारित किया गया। उन्होंने बढ़ते ईंधन के दामों का विरोध करने का ये अनूठा तरीका निकाला था। चुनावी राज्य पश्चिम बंगाल में भी इस महीने पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया। इससे पहले किसानों के साथ एकजुटता दिखाते हुए बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने विरोध प्रदर्शन का अनोखा तरीका निकाला था।

तेजस्वी यादव  ट्रैक्टर चलाकर विधानसभा पहुंचे थे। उनके साथ कुछ लोग ट्रैक्टर पर सवार थे। इस दौरान तेजस्वी ने कहा था कि सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही है। ये सरकार का तानाशाही रवैया है। सरकार किसान विरोधी काम कर रही है। ईंधन की कीमत बढ़ाना भी किसाना पर हमला है। पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे हैं। आम जनता परेशान है लेकिन सरकार चुप बैठी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *