खबर का हुआ असर – बियर शाप पर लगाया आबकारी विभाग ने रेट लिस्ट, संचालक को दिया ओवर रेटिंग न करने की सख्त चेतावनी

तारिक आज़मी

वाराणसी। पिछले सप्ताह हमारी खबर वाराणसी – चेतगंज बियर शॉप पर आबकारी विभाग से करके मेल, ओवर रेटिंग का हो रहा खुला खेल ने बड़ा असर किया है। इस खबर का संज्ञान लेकर चेतगंज बियर शाप के साथ साथ शहर के कई अन्य बियर शाप पर आबकारी की टीम ने पहुच कर जायजा-ए-हालात लिया और संचालको को ओवर रेटिंग न करने की सख्त चेतावनी देते हुवे बियर शाप पर रेट लिस्ट चस्पा कर दिया। आबकारी की इस कार्यवाही से बियर शाप संचालको और कर्मियों में हडकंप मच गया है।

वाराणसी – चेतगंज बियर शॉप पर आबकारी विभाग से करके मेल, ओवर रेटिंग का हो रहा खुला खेल

बताते चले कि चेतगंज बियर शाप पर प्रत्येक बियर के यूनिट पर मुदित दर से संचालको/सेल्समैंन के द्वारा ग्राहकों से दस रुपया अतिरिक्त लिया जा रहा था। इस सम्बन्ध में हमने प्रमुखता से खबर प्रकाशित किया था। इस खबर के प्रकाशन के बाद आबकारी विभाग ने इसका संज्ञान लिया और बियर शाप्स पर टीम सहित जाकर रेट लिस्ट चिपकाई तथा संचालको को सख्त निर्देश जारी करते हुवे ओवर रेटिंग पर लगाम लगाने अथवा कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहने को कहा।

आबकारी विभाग के इस कार्यवाही से जहा बियर शाप्स संचालको और सेल्समैनो के बीच हडकंप मचा हुआ है। वही बियर के शौक़ीन लोगो के जेब पर ओवर रेटिंग का पड़ने वाला अतिरिक्त भार कम होने से उनमे ख़ुशी की लहर दौड़ गई है। वही सूत्रों से मिल रहे समाचारों के अनुसार अब आबकारी विभाग ने औचक निरिक्षण के द्वारा ओवर रेटिंग पर लगाम लगाने की तैयारी हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *