एआरटीओ कौशाम्बी द्वारा औचक निरीक्षण कर किया गया चालान

तब्जील अहमद

कौशाम्बी: एआरटीओ कौशाम्बी द्वारा औचक निरीक्षण करके दो बसों का चालान किया गया। पतौना  पुल थाना मंझनपुर में चेकिंग के दौरान एआरटीओ कौशाम्बी शंकर जी सिंह द्वारा दो डग्गा मार बसों का चालान किया गया।

बताते चलें कि लगातार डग्गामार बसों को चेतावनी देने पर भी उन पर नियंत्रण ना होने के कारण आज पतौना पुल थाना मंझनपुर में एआरटीओ कौशाम्बी द्वारा औचक निरीक्षण कर यूपी 78 डीटी 9909 व एमपी 19 पी 7090 नंबर की बसों को चेकिंग के दौरान कमियां मिलने पर चालान किया गया। बसों की चेकिंग के दौरान एक बस में  देखा गया कि नंबर प्लेट के आगे लोहे की रॉड लगाया गया था जिसे सख्त कार्रवाई करते हुए शंकर जी सिंह द्वारा तुरंत उसे निकालवाया गया ड्राइवर द्वारा वर्दी में न रहने पर और बिना सीट बेल्ट के गाड़ी चलाने पर उनके ऊपर दंड स्वरूप जुर्माना भी लगाया गया।

 आपको बताते चलें कि पिछला माह सड़क परिवाहन सुरक्षा माह के रूप में मनाया गया जिसमें चालक जागरूकता के लिए कई प्रोग्राम भी कराया गया और ट्रैफिक नियमों के बारे में लोगों को जागरूक भी किया गया, किंतु अभी भी जागरूकता के अभाव में कुछ वाहन चालक नियमों को तोड़कर बिना सीट बेल्ट वाहन चलाते हैं आरटीओ शंकर जी सिंह द्वारा सख्त निर्देश भी दिया गया अगर किसी भी चालक ने नियम के विरुद्ध कार्य किए तो उन्हें जुर्माना भरना पड़ेगा. आरटीओ शंकर जी सिंह के साथ टीआई प्रवीण त्रिपाठी कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह कांस्टेबल महेंद्र सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *