Categories: UP

कोल्ड स्टोरेज में गैस चैंबर फटने से दो मजदूर की मौत, दो घायल

आदिल अहमद

लखनऊ। लखनऊ के गोराही गाव में आज शनिवार को देर रात उस समय हडकंप मच गया जब एक कोल्ड स्टोरेज का गैस चेंबर फट गया। गैस चेंबर फटने की घटना आज शनिवार की रात लगभग 9 बजे के करीब हुई। इस दुर्घटना मे दो मजदूरों की मौत हो गई वही दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। गैस चेंबर फटने के कारण कोल्ड स्टोरेज की एक दिवार आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना के समय आलू भण्डारण का कार्य किया जा रहा था।

घटना के सम्बन्ध में मिल रहे समाचारों के अनुसार जनपद के इटौंजा थाना क्षेत्र के ग्राम गोराही में बिन्देश्वरी कोल्ड स्टोरेज है। आज शनिवार को रात लगभग 9 बजे के करीब कोल्ड स्टोरेज में आलू भण्डारण का कार्य चल रहा था। तभी अचानक कोल्ड स्टोरेज के गैस चेंबर में गैस रिसाव होने लगा और थोड़ी देर में जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक गैस चेंबर फट गया। जिस समय दुर्घटना हुई कोल्ड स्टोरेज में दस मजदूर काम कर रहे थे।

दुर्घटना के बाद आसपास चीख पुकार का माहोल कायम हो गया। आनन फानन में घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र इटौंजा और बख्शी का तालाब के राम सागर मिश्रा अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहा दौरान इलाज दो मजदूरों की मौत हो गई जबकि दो अन्य मजदूरों को गंभीर हालत में केजीएमयू रेफर किया गया है।

हादसे में गंभीर रूप से घायल होने वाले चार मजदूरो की शिनाख्त क्रमशः  मिश्रीलाल (35), धर्मेंद्र कुमार (30), परमानंद (30) सभी निवासी संदना सीतापुर और विनोद कुमार (30) निवासी घुंघटेर जिला बाराबंकी के रूप में हुई है। दौरान इलाज मिश्री लाल और धर्मेन्द्र की मौत हो गई। वही परमानन्द और विनोद कुमार की गंभीर स्थिति होने के कारण उन्हें केजीएमयु रिफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलने पर उप जिलाधिकारी नवीन चंद्र, क्षेत्राधिकारी डॉ। हिरदेश कठेरिया और थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सहित कई अधिकारी और पुलिस फोर्स और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुची। कोल्ड स्टोर के आसपास गैस रिसाव के चलते काफी दुर्गं ध फैल गई जिससे लोगों को परेशानी भी हुई। समाचार लिखे जाने तक घायलों की हालत नाज़ुक बनी हुई है।

इस घटना के सम्बन्ध में क्षेत्राधिकारी हिरदेश कठेरिया का कहना है कि कोल्ड स्टोर संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। वही एसडीएम ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। कोल्ड स्टोर में करीब 60 हजार बोरे आलू भरा है। जल्द ही जाँच के आधार पर कड़ी कार्यवाही किया जायेगा।

pnn24.in

Recent Posts

न्यूज़ क्लिक मामला: एचआर हेड अमित चक्रवर्ती बने सरकारी गवाह, दिल्ली हाई कोर्ट ने दिया अमित की रिहाई का आदेश

तारिक़ खान डेस्क: दिल्ली हाई कोर्ट ने न्यूज़क्लिक के एचआर प्रमुख अमित चक्रवर्ती की रिहाई…

1 hour ago

रफाह पर हमले के मामले में इसराइल के पूर्व प्रधानमंत्री ने नेतन्याहू को दिया चेतावनी, कहा ‘अब युद्ध रोकना होगा’

आदिल अहमद डेस्क: रफाह पर इसराइली हमले को लेकर देश के पूर्व प्रधानमंत्री एहुद ओलमर्ट…

1 hour ago

कांग्रेस ने अशोक गहलोत को अमेठी जबकि भूपेश बघेल को रायबरेली का प्रवेक्षक नियुक्त किया

अनुराग पाण्डेय डेस्क: उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए कांग्रेस पार्टी ने…

1 hour ago