नाम अजहर, और हरकत देख शरमा गया खब्बीस, संपत्ति की लालच में कर दिया पिता की निर्मम हत्या ?

तारिक आज़मी

गाजीपुर. किसी ने क्या खूब कहा है “पूत सपूत तो क्यों धन संचय, और पूत कपूत तो क्यों धन संचय।” यानी अगर बेटा लायक है तो उसके लिए धन संचय करने का कोई फायदा नही क्योकि उससे अधिक वह खुद कमा लेगा, और बेटा नालायक है तो फिर उसके लिए जितना भी धन संचय कर ले, आखिर बर्बाद ही कर डालेगा। कहते है कि इंसान का नाम उस पर असर करता है। मगर इस मामले में नाम से उलट औलाद ने हरकत कर डाला। नाम अजहर है उसका इस नाम का मायने होता है चमकदार और करतूत उसकी निकली सियाह काली।

जब अजहर पैदा हुआ होगा तो मिया शहमीर अंसारी (50) ने पुरे इलाके में मिठाई बाटी होगी। मिठाई तकसीम करते हुवे अपनी ख़ुशी का इज़हार किये होंगे। बड़े ही मुहब्बत से उसका नाम रखा होगा अजहर। उनको क्या मालूम था कि संपत्ति की लालच में उनका खुन ही एक दिन उनका लहू बहा देगा। कत्ल भी इतना बेदर्दी से कि ज़ालिम भी शरम से पानी पानी हो जाए।

दिलदारनगर थाना क्षेत्र के फूली गांव में रहने वाले शाहमीर अंसारी की पारिवारिक विवाद में बुधवार की शाम हत्या हो गई। इस हत्या क\बजे पुत्र ने पिता को लाठी से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। वारदात को अंजाम देकर हत्यारोपी पुत्र मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दी।

गांव निवासी शहमीर अंसारी (50) घर पर ही मौजूद थे। भदोही की किसी कालीन कंपनी में काम कर रहा उनका बड़ा पुत्र अजहर अंसारी पत्नी के साथ पहुंचा और प्रापर्टी में बंटवारे को लेकर पिता शहमीर अंसारी से कहासुनी करने लगा। पिता-पुत्र की बात इतनी बढ़ गई कि गुस्साए पुत्र ने लाठी से पिता के सिर पर दो बार प्रहार कर दिया। चोट लगने से शहमीर अंसारी लहूलुहान होकर फर्श पर गिर पड़े।

इधर, महिलाओं के शोर मचाने पर जब-तक आस-पास के लोग मौके पर पहुंचते हत्यारोपी पुत्र वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर परिजनों से पूछताछ शुरू कर दी। साथ ही मृतक की पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। थानाध्यक्ष कमलेश पाल ने बताया कि मृतक की पत्नी को पूछताछ के लिए थाने लाया गया है, जबकि फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *