लखनऊ – राजधानी में होली के रंग में पड़ा भंग, अपने पिता को बचाने के लिए युवा कारोबारी द्वारा चलाई गई गोली से हिस्ट्रीशीटर सहित दो घायल

आफताब फारुकी

लखनऊ: आज होली का त्योहार है। प्रदेश में सुरक्षा-व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त रखने के निर्देश दिए गए थे। मगर इस निर्देश के बावजूद भी आज उत्तर प्रदेश की राजधानी में एक बड़ी घटना घटी है। राजधानी लखनऊ के कृष्णानगर में एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल युवक का नाम राजेश पाण्डेय बताया जा रहा है। राजेश पाण्डेय पर स्थानीय थाने पर कई अपराधिक मामले दर्ज होने की बात सामने आई है।

प्रकरण में मिल रहे समाचारों के अनुसार राजधानी के कृष्णानगर इलाके के पुरननगर निवासी विक्की लाख्मानी एक कारोबारी का पुत्र है। बताया जा रहा है कि विक्की लख्मानी का पडोस में रहने वाले हिस्ट्रीशीटर राजेश पाण्डेय से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। स्थानीय लोगो का कहना है कि इस दरमियान राजेश पाण्डेय विक्की लख्मानी के घर में घुसने लगा और उसके बुज़ुर्ग पिता से अभद्रता करने लगा। इस घटना को देख विक्की लख्मानी ने अपने पिता को बचाने के लिए अपनी लाइसेंसी पिस्टल से राजेश पाण्डेय पर आत्मरक्षार्थ गोली चला दिया।

गोली राजेश पाण्डेय के चेहरे पर लगी और वह घायल होकर वही गिर पड़ा। क्षेत्र में गोली चलने की सूचना से माहोल में हडकंप की स्थिति उत्पन्न हो गई। सुचना पर पहुची पुलिस ने घायल राजेश पाण्डेय को अस्पताल भेजवाया जहा उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वही अपुष्ट सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार इस दरमियान उधर से गुज़र रहे एक दूधवाले के पैर में भी यही गोली लगी है।

पुलिस ने मौके से लाइसेंसी असलहे सहित तीन लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है। वही घटना से नाराज़ सिन्धी समुदाय के लोग थाने के बाहर जमा है। वह क्षेत्र में कारोबारी के साथ हुई घटना का विरोध कर रहे है। सिन्धी समुदाय का कहना है कि राजेश पाण्डेय से विक्की लख्मानी का विवाद महिलाओं से छेड़खानी का विरोध करने पर हुआ था जिसके बाद अपराधी प्रविती का राजेश पाण्डेय विक्की के घर में घुसने की कोशिश कर रहा था और विक्की लख्मानी के पिता बुज़ुर्ग कारोबार के साथ अभद्रता कर रहा था। जिससे विक्की ने अपने पिता को बचाने के लिए गोली चला दिया।

बहरहाल, पुलिस मामले में जांच कर रही है। पुलिस ने लाइसेंसी असलहे सहित आरोपी युवक विक्की लखमानी और उसके पिता तथा चाचा को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दिया है। अधिकारियो ने अभी इस प्रकरण में समाचार लिखे जाने तक कोई बयान नही दिया है। प्रकरण में अभी पूछताछ जारी है। थाने के बाहर सिन्धी समुदाय की भारी भीड़ इकठ्ठा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *