Categories: Kanpur

कानपुर – केस्को का कमाल, बिल आने के बाद ड्यू डेट के पहले ही पहुचे कनेक्शन काटने

समीर मिश्रा

कानपुर। कानपुर के केस्को का एक से एक कारनामा सामने आता ही रहता है। नया मामले जो सामने आया है उसने केस्को की बड़ी लापरवाही को उजागर किया है। या फिर कह ले कि स्थानीय लाइन मैनो के द्वारा जुगाड़ लगाया गया होगा। प्रकरण में बिजली के बिल आने के बाद ड्यू डेट के पहले ही लाइन मैंन दरवाज़े पर बिजली कनेक्शन काटने पहुच गया।

मामला कुछ इस तरह है कि कानपुर कॉर्नेलगंज बड़ा मैदान निवासी मोमिन बेगम का बिजली कनेक्शन है। इस पर बिजली का बिल 8 मार्च को आया जिसपर विच्छेदन तिथि 22 मार्च थी और बिल जमा करने की आखिरी तारिख 15 मार्च मुक़र्रर थी। मोमिन बेगम बिल जमा करने की सोच ही रही थी कि दरवाज़े पर स्थानीय लाइन मैंन हाफ़िज़ ने आकर बिजली कनेक्शन काटने की बात करनी शुरू कर दिया। उसका कहना था कि उसके पास ऊपर से आदेश है बिजली काटने का। घटना 13 मार्च की थी। यानी बिजली के बिल को जमा करने की आखिरी तारिख के भी दो दिनों पहले ही साहब आ धमके थे।

परेशान उपभोक्ता ने उसी दिन बिल जमा करके किसी तरह कनेक्शन काटने से रोका। मगर उपभोक्ता आज भी इस बात से हैरान है कि जब आखरी तारिख बिल जमा करने की बाकी है तो स्थानीय लाइन मैंन किस अधिकार से और किसके आदेश पर बिजली काटने चला आया।

pnn24.in

Recent Posts

जाने क्या है ‘इतेफादा’ का मायने जिसका प्रयोग इसराइल के खिलाफ हो रहे अमेरिका में प्रदर्शन के दरमियान पोस्टरों पर हो रहा है

शाहीन बनारसी डेस्क: अमेरिका के कुछ जानेमाने विश्वविद्यालयों में पिछले कुछ दिनों से ग़ज़ा को…

15 hours ago

गुना में बोले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ‘कांग्रेस देश में शरियत का कानून लाना चाहती है, भाजपा ऐसा नही होने देगी’

तारिक़ खान डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कांग्रेस को पर्सनल…

15 hours ago

छेड़खानी का विरोध करने पर महिला की गोली मार कर हत्या, आरोपी ने घटना के पहले लगाया था पिस्टल के साथ अपना व्हाट्सएप स्टेटस

आदिल अहमद डेस्क: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर…

15 hours ago