ज़ुल्म के इन्तेहा – नाबालिग रेप पीडिता को आरोपी युवक के साथ रस्से से बाँध कर किया पिटाई, फिर निकाला दोनों का जुलूस

आफताब फारुकी

भोपाल। मध्य प्रदेश में अजीबोगरीब घटनाओं का सिलसिला जारी है। ऐसी घटनाए इस प्रदेश में घट जाती है जिसका किसी ने अंदाजा भी न लगाया हो। ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जनपद में सामने आया है जहा एक बलात्कार पीडिता के परिजनों ने खुद बलात्कार पीडिता और बलात्कार के आरोपी युवक को रस्से से बाँध कर पिटाई किया फिर दोनों का एक जुलूस निकाला। इस जुलूस का वीडियो भी बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस प्रकार की घटना को जानकार आप आश्चर्य में पड़ गए होगे। मगर ऐसा हुआ है मध्य प्रदेश के अन्दर। इसमें रेप पीडिता नाबालिग है और आरोपी युवक 21 साल का है। पुलिस ने इस मामले में दो ऍफ़आईआर दर्ज करके कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और कई अन्य की तलाश जारी है।

अलीराजपुर जिले के एक गांव में 16 साल की लड़की के साथ 21 साल के एक युवक ने रविवार को कथित तौर पर दुष्कर्म किया। इसका पता लगने पर पीड़िता के परिजनों ने किशोरी और आरोपी दोनों को रस्सी से बांधकर पीटा।फिर गांव भर में जुलूस निकाला और उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। हालांकि पुलिस ने  दुष्कर्म के आरोपी समेत छह लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है।

अलीराजपुर मुख्यालय से करीब 22 किलोमीटर दूर जोबट थाना इलाके के एक गांव में यह घटना घटी। पीड़िता की शिकायत पर दो केस दर्ज किए गए हैं। पहला बलात्कार के आरोपी के खिलाफ दर्ज किया गया है, जबकि दूसरा केस पीड़िता के परिजनों एवं रिश्तेदारों के खिलाफ दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने पहली एफआईआर उदयगढ़ थाने के झीरी गांव के 21 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म करने के आरोप में लिखवाई है।

दूसरी एफआईआर पीड़िता और आरोपी को रस्सी से बांधकर मारपीट करने व उनका जुलूस निकालने के संबंध में लिखवाई गई है। पहली शिकायत पर पुलिस ने बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी व्यक्ति शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं। दूसरी शिकायत पर पुलिस ने पीड़िता के साथ मारपीट व जुलूस निकालने वाले उसके सगे नाते-रिश्तेदारों के मामला दर्ज किया है। इनमें से पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस पीड़िता को अपने साथ ले गयी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *