हाथो में पिस्टल लेकर तमन्ना पाल रखा था इस बाल अपचारी ने बनने की “डॉन”, चढ़ा दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह के हत्थे निकल गई झूठी शान

ए जावेद

वाराणसी। हाथो में पिस्टल, दिमाग में विकास दुबे की छवि, इरादा था उसका “डॉन” बनने का। जौनपुर के केराकत का निवासी ये बाल अपचारी बटुआबीर में आकर किराय का कमरा लेकर रहने लगा। बहुत ही कम समय में किशोरों के बीच अपनी मजबूत पकड़ दबंगई की बना लिया था। कमर पर पिस्टल लगा कर चलना। किशोरों के एक झुण्ड का सञ्चालन करना। पैसे लेकर किसी के साथ मारपीट करना। ये सब उसका रोज़मर्रा का काम हो चूका था।

अभी वर्ष 2020 में ही उसने साकेत नगर में एक अधिवक्ता के बेटे को बेवजह काफी मारा था। जिसके सम्बन्ध में उसके ऊपर थाना लंका में अपराध संख्या 860/20 दर्ज हुआ। पुलिस उस समय इसकी पिस्टल बरामद नही कर पाई थी और ये पुलिस पकड़ से बच गया था। जिसके बाद इसकी जहा हिम्मत और भी खुल गई, साथ ही किशोरों के बीच उसकी हनक बढ़ गई। इलाके और आसपास के किशोर उसको “डॉन” समझने भी लगे थे। मगर ये बाल अपचारी और भी थोडा आगे बढ़ना चाहता था। उसको विकास दुबे बनना था।

इसी तमन्ना को पाले हुवे आखिर उससे एक गलती हो ही गई जो दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह के क्षेत्र में आकर अपराध करने की तमन्ना ले बैठा। अपनी हनक बढाने के लिए उसने दुर्गाकुंड चौकी क्षेत्र के गुरुधाम चौराहे के पास जमघट लगा कर किसी के साथ मारपीट करने की तमन्ना पाल लिया और आ गया कमर में पिस्टल खोस कर गुरुधाम चौराहे पर। इस दरमियान मुखबिर ने इसकी सुचना सिंघम स्टाइल दरोगा प्रकाश सिंह को दे डाली। सुचना पर प्रकाश सिंह ने तत्काल गुरुधाम चौराहे पहुच कर इस बाल अपचारी को गिरफ्तार कर लिया।

प्रकाश सिंह को सामने देख बाल अपचारी हाथो में पिस्टल लेकर फ़िल्मी स्टाइल में भागने का प्रयास करता है। मगर इस बार उसके अपराध का अंत होना था। प्रकाश सिंह ने उसके इस फ़िल्मी अंदाज़ का रियल लाइफ में जवाब देते हुवे उसके हाथो से लोडेड पिस्टल छीन लिया और उसको हिरासत में लेकर थाने आये। गिरफ्तार बाल अपचारी के पास से पुलिस को एक ।32 की पिस्टल और जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस मामले में आगे की तफ्तीश कर रही है। वही ये भी मालूम करने का प्रयास कर रही है कि इसके पास ये पिस्टल कहा से आई। इस गिरफ़्तारी को करने वाली पुलिस टीम में दुर्गाकुंड चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह के साथ हेड का0 रामनारायण और का0 सौरभ उपस्थित थे। प्रकरण में पुलिस आगे की विधिक कार्यवाही कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *