बिहार विधानसभा हंगामा प्रकरण पर बोली राबड़ी देवी – महिला विधायको का चीरहरण होता रहा, नितीश धृतराष्ट्र बनकर देखते रहे

अनिल कुमार/तारिक खान

पटना: बिहार के विधानसभा में कल जमकर हंगामा हुआ। विपक्षी विधायको की मांग थी कि सशस्त्र पुलिस विधेयक 2021 वापस लिया जाए। इस दरमियान विधानसभा अध्यक्ष को उनके कमरे से निकलने से विपक्ष की कोशिश थी कि रोका जाए। सरकार को इस पुरे हंगामे को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस फ़ोर्स बुलानी पड़ी। अब कल हुई घटनाओं का वीडियो सामने आने के बाद विपक्ष दुबारा सरकार पर हमलावर हो गया है।

आज आये वीडियो के अनुसार सदन में पुलिस ने कथित तौर पर आरजेडी विधायक सतीश कुमार के साथ मारपीट की गई। जिसके बाद उन्हें विधानसभा से स्ट्रेचर पर लेकर आया गया। उन्होंने कहा कि ‘देखिए, एक निर्वाचित प्रतिनिधि के साथ आज कैसे पेश आया गया। इस दौरान विपक्ष की महिला विधायकों को भी महिला सुरक्षाकर्मियों ने विधानसभा भवन से बाहर कर दिया था। इस दौरान राबड़ी देवी के आरोपों को आधार माने तो महिला विधायक की साडी भी खुल गई।

कल हुवे घटनाक्रम के अनुसार विधायक विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को उनके कक्ष से बाहर निकलने से मना कर रहे थे। विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और वाम दल के महागठबंधन के सदस्य बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक, 2021 का विरोध कर रहे थे। उन्होंने इसे लेकर विधानसभा में हंगामा किया, जिसके चलते सदन की कार्यवाही दिन में पांच बार स्थगित करनी पड़ी।

अब इस हंगामे के बाद विपक्षी दलों ने नीतीश कुमार सरकार पर निशाना साधा है। आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने एक वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘पूर्व मंत्री हमारी महिला विधायक अनिता देवी जी को निर्लज्ज नीतीश कैसे घसीटवा रहे है। इसी क्रम में साड़ी भी खुल जाती है। तुमने आज ये जो चिंगारियाँ भड़काई है कल यही चिंगारियाँ तुम्हारे काले काल के काले सुशासन को जला कर भस्म कर देंगी। बिहार हिसाब करेगा और जल्द। #नीतीशकुमार_शर्म_करो।’

बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एक के बाद एक कई ट्वीट करते हुए बिहार सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने भी एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें एक विधायक को स्ट्रेचर पर ले जाया जा रहा है। ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है, ‘राजद विधायक को लोकतंत्र के मंदिर में सादे कपड़ों में मौजूद गुंडा सरकार के नरभक्षी शासकों के गुंडों ने इतना पीटा कि उन्हें स्ट्रेचर पर एम्बुलेंस में लेकर जाना पड़ा। वो कह रहे है कि ज़ालिम नीतीश जी हत्या करवा देंगे। वैसे भी CM को हत्या करने-कराने का पुराना अनुभव है।

इस दरमियान तेजस्वी और राबड़ी ने कई और भी ट्वीट करके कल हुई महिला विधायक के साथ कथित बल प्रयोग पर नितीश कुमार को धृतराष्ट्र तक की संज्ञा दे डाली। राबड़ी देवी ने ट्वीट करते हुवे लिखा है कि “विधानसभा में महिला विधायकों का चीरहरण होता रहा। सरेआम उनकी साड़ी को खोला गया, ब्लाउज़ के अंदर हाथ डालकर खींचा गया, अवर्णीय तरीक़े से बदसलूकी की गयी और नंगई की पराकाष्ठा पार कर चुके नीतीश कुमार धृतराष्ट्र बन कर देखते रहे। सत्ता आनी-जानी है लेकिन इतिहास तुम्हें कभी क्षमा नहीं करेगा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *