मऊ – भाजपा समर्थित प्रत्याशी द्वारा मतदाता को 21 हज़ार रुपये का कथित अनुदान देने का वीडियो हुआ वायरल, निर्वाचन अधिकारी वायरल वीडियो पर खामोश (देखे वीडियो)

मुकेश यादव

मधुबन। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए एक तरफ जहा प्रशासन सक्रिय नजर आ रही है। वही उम्मीदवारों द्वारा आदर्श आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है। चुनावी कार्यक्रमों में शामिल होने वाले लोग न तो मास्क का प्रयोग कर रहें है, ना हीं होने वाले चुनावी कार्यक्रमों की कोई अनुमति ली जा रही है।

इसी क्रम में जिला पंचायत के वार्ड नंबर 2 धर्मपुर बिशनपुर से भाजपा के समर्थित प्रत्याशी अभय नारायण गिरि द्वारा मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए एक चुनावी सभा के दौरान 21000 रुपये देने का वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन वीडियो के जांच पड़ताल में जुटी हुई है। बता दें कि भाजपा से वार्ड नंबर 2 के प्रत्याशी अभय नारायण गिरी द्वारा धर्मपुर बिशनपुर में चुनावी सभा किया जा रहा था। इसी दौरान मतदाताओं को अपने पक्ष में करने के लिए खुलेआम प्रलोभन के साथ ही 21000 दिया गया।

बताया जाता है कि रुपये देने का वीडियो इन्हीं के साथ रहने वाला एक व्यक्ति बना लिया तथा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए और खुद के प्रत्याशी का भौकाल बनाने के उद्देश्य से सोशल मिडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आई तथा आनन-फानन में वीडियो की जांच शुरू कर दी। इस मामलें में प्रभारी निरीक्षक संजीव कुमार दुबे का कहना है कि वीडियो के जांच के बाद आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। वही निर्वाचन अधिकारी द्वारा इस सम्बन्ध में कोई बयान सामने नहीं आया है।

इस वीडियो वायरल होने के बाद विपक्ष हमलावर अलग हो गया है। विपक्ष अब मतदाताओं से इस मामले का और भी प्रचार प्रसार कर रहा है। विपक्ष का कहना है कि इस प्रकार से खुल्लम खुल्ला पैसे देकर मतदाताओं को रिझाने की घटिया राजनीत सत्ता पक्ष के समर्थन से खड़े प्रत्याशी द्वारा किया जाना निंदनीय है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *