Crime

प्रतापगढ़ – सच्ची पत्रकारिता दिखाने का गजब का इनाम, पत्रकार के घर में पुलिस द्वारा घुस कर तोड़फोड़ करने का परिजनों ने लगाया बड़ा आरोप

मो० आफताब अहमद

प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ जनपद में सच्ची पत्रकारिता करने का बड़ा इनाम वहा के एक स्थानीय पत्रकार को मिला है। पत्रकार के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने घर में घुस कर जमकर तोड़फोड़ और लूटपाट किया है। पत्रकार के परिजनों का आरोप है कि इस तोड़फोड़ के दरमियान गाव के दबंग भी पुलिस के साथ थे और घर के जेवर और नगदी लूट ले गए है।

घटना जनपद के पट्टी तहसील के उतरास गांव की बताई जा रही है। बताया जाता है कि यहाँ के निवासी शिव प्रसाद के एक समाचार पत्र के जिला संवाददाता है। दिनांक 19 अप्रैल को ग्राम पंचायत के चुनाव के दरमियान बूथ पर गड़बड़ी की उनकी सुचना मिली। इस सुचना पर वह सम्बन्धित बूथ पर पहुच कर समाचार कवरेज करने लगे। पत्रकार के आरोपों को आधार माने तो बूथ पर कुछ तो गड़बड़ हो रही थी। बूथ पर समाचार कवरेज के दरमियान बूथ कर्मी और वहा मौजूद कुछ दबंग किस्म के लोगो ने उससे बहस भी किया।

जिसके बाद पत्रकार ने बूथ पर हो रही धांधली की सूचना एडीजी जोन, एसपी प्रतापगढ़़ और उच्चपदस्थ अधिकारियों को दिया। आरोप है कि इससे नाराज़ दबंग लोगो ने आज मंगलवार की सुबह पुलिस के साथ शिव प्रसाद के गांव पंहुच कर अन्य गांव वांलो के साथ-साथ उनके घर में घुंस कर की तोड़-फोड़ किया। इस दरमियान पत्रकार ने बताया कि उनके घर पर कोई मौजूद नहीं था। बाद में घर पहुचने पर घटना की जानकारी मिली है। इस सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियो को शिकायत किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

मणिपुर हिंसा: सीबीआई ने तो दाखिल कर दिया चार्जशीट, केंद्र सरकार द्वारा गठित आयोग की जाँच कहा तक पहुची?

प्रमोद कुमार डेस्क: मणिपुर में चल रहे जातीय संघर्ष की व्यापक जांच के लिए केंद्रीय…

3 hours ago

कोविडशील्ड वैक्सीन पर बोले अखिलेश यादव ‘बीजेपी ने वैक्सीन जैसी कंपनी से भी चंदा वसूल लिया’

जगदीश शुक्ला डेस्क: कोविड-19 वैक्सीन कोविशील्ड के साइड इफेक्ट को लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष…

4 hours ago

प्रज्वल रेवन्ना पर बोले राहुल गांधी ‘कर्णाटक में महिलाओं के साथ हुवे वीभत्स अपराध पर भी पीएम मोदी की चुप्पी शर्मनाक’

मो0 कुमेल डेस्क: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रज्वल रेवन्ना के कथित यौन उत्पीड़न वीडियो…

5 hours ago