किसान नेता राकेश टिकैत पर हमला, आक्रोशित किसानो ने लगाया मेरठ दिल्ली हाईवे और अन्य स्थानों पर जाम, जाने पूरा घटनाक्रम

आदिल अहमद

जयपुर। किसान आन्दोलन में नेता के रूप उभरे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत पर आज शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में हमले की सुचना मिलने के बाद यूपी गेट पर किसानो ने दिल्ली मेरठ हाईवे पर जाम लगा दिया। वही दूसरी तरफ किसानो ने दिल्ली गाज़ियाबाद लेन को भी करीब पौने दो घंटे तक बंद कर दिया। किसानो की मांग थी कि राकेश टिकैत के हमलावरों की तत्काल गिरफ़्तारी हो। इस दौरान किसानों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने एडीएम सिटी और एसपी सिटी सेकेंड से राकेश टिकैत को सुरक्षा देने की मांग किया। अधिकारियों के आश्वासन पर किसानों ने दिल्ली-गाजियाबाद लेन को खोल दिया।

पुलिस ने कहा कि राकेश टिकैत शुक्रवार को राजस्थान के अलवर जिले में रैली को संबोधित करने जा रहे थे, इस दौरान कुछ लोगों ने राकेश टिकैत की गाड़ी पर पत्थर फेंके। जब उसके काफिले पर पत्थर फेंके गए, उस वक्त राकेश टिकैत अपनी कार में नहीं थे। भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक राम मूर्ति जोशी ने कहा कि घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि राकेश टिकैत जब दूसरे रैली के लिए तातारपुर चौराहे पर पहुंचे तो पथराव हुआ। पुलिस ने इस मामले में एक छात्र समेत चार लोगों को हिरासत में ले लिया है।

इस दरमियान हापुड़ में किसानों ने हाइवे-9 पर ततारपुर फ्लाईओवर के पास जाम लगा दिया। करीब 20 मिनट तक किसानों ने जाम लगाए रखा। बाद में भाकियू हाईकमान के आदेश पर जाम खोल दिया गया। लगभग हर एक जाम को भाकियू के हाईकमान से मिले आदेश के बाद किसानो ने खोल दिया है। दूसरी तरफ किसानो ने मांग किया है कि राकेश टिकैत को सुरक्षा मुहैया करवाई जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *