कक्षा 10 की छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म, पीडिता ने ज़हर खाकर किया अपनी इह लीला समाप्त, सुसाइड नोट में लिखा ये नाम

तारिक खान

मेरठ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं के अधिकारों की रक्षा हेतु लाख प्रयास किये जा रहे है, मगर महिलाओं के विरुद्ध अपराध कम होने का नाम ही नही ले रहा है। एक ऐसा ही दर्दनाक और शर्मनाक वाक्य मेरठ जनपद में सामने आया है जहा ट्यूशन पढ़ कर वापस घर आ रही कक्षा 10 की छात्रा को अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म की घटना को कथित रूप से अंजाम दिया जाता है। किसी तरह घर पहुची छात्रा ने अपने परिजनों को घटना के सम्बन्ध में बताया और फिर घर में रखा ज़हरीला पदार्थ खाकर अपनी इहलीला समाप्त कर लिया।

मामला मेरठ के थाना सरधना कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का है, जहा ट्यूशन से लौट रही कक्षा 10 की छात्रा को गांव के ही चार युवकों ने कथित तौर पर अगवा कर सामूहिक दुष्कर्म किया। आहत छात्रा ने घर पहुंचकर कथित रूप से जहरीला पदार्थ खा लिया जिससे अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

घटना के सम्बन्ध में एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि गुरुवार को हुई इस घटना में चार युवक शामिल थे। उन्होंने बताया कि घर से छात्रा का एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें छात्रा ने लखन पुत्र संजय के अलावा विकास पुत्र बलवंत उर्फ मुरली का जिक्र किया है। कुमार ने बताया कि इसके आधार पर पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है और दो अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं।

उधर, सरधना पुलिस ने छात्रा के परिजनों की तहरीर के आधार बताया कि किशोरी 10वीं की छात्रा थी और गुरुवार को घर से ट्यूशन पढ़ने के लिए गई थी। पुलिस के अनुसार ट्यूशन से लौटते समय छात्रा को कपसाड़ गांव निवासी चार युवकों ने अगवा कर लिया और टावर के पास मकान में बंधक बना सामूहिक दुष्कर्म किया। पुलिस ने बताया कि छात्रा किसी तरह अपने घर पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी। बाद में आहत छात्रा ने घर पर जहरीला पदार्थ खा लिया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई और उसे शाम करीब छह बजे मोदीपुरम के एसडीएस ग्लोबल अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस के अनुसार यहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मामले में जांच जारी है और शेष अभियुक्तों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

परिजनों में कोहराम की स्थिति है। वही सम्बधित ग्राम में आरोपियों के खिलाफ गुस्सा भी नज़र आ रहा है। ग्राम में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। वही गाव में सन्नाटा मचा हुआ है। मामले में आगे की तफ्तीश पुलिस ने जारी कर रखी है। लाश का पंचनामा भर कर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है। परिजनों की लिखित शिकायत दर्ज कर लिया गया है। वही दो अन्य आरोपियों के धरपकड़ हेतु छापेमारी जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *