National

जिगर वाला पुलिस वाला – अपनी जान पर खेल कर इस पुलिस कर्मी ने बुज़ुर्ग यात्री के ट्रेन से गिरने पर बचाई जान, देखे वीडियो

मो0 कुमैल

जयपुर। पुलिस अक्सर हमारी अलोचनाओ का एक हिस्सा रहती है। मगर पुलिस के मानवीय चेहरे को हम बहुत कम देख पाते है। या तो हम देखते कम है या फिर हम उस मानवीय चेहरे को देखना ही नही चाहते है। ऐसा ही मानवीय चेहरा राजस्थान में पुलिस को देखने में आया जब एक बुज़ुर्ग इंसान ट्रेन पर चढ़ते समय पैर फिसल जाने से वह गिर पड़े। और ट्रेन अपनी रफ़्तार में चलती रही। दौड़ते हुवे पुलिस वाले ने खुद की जान पर खेल कर उस बुज़ुर्ग मुसाफिर को ट्रेन की चपेट में आने से पहले ही खीच कर ट्रेन से दूर किया।

मामला राजस्थान के सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन का बताया जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना के बारे में ट्वीट किया, जहां ऑन-ड्यूटी सिपाही ने चलती ट्रेन से गिरे एक बुजुर्ग को बचाया। पीयूष गोयल ने हिन्दी में लिखा, ‘राजस्थान के सवाई माधोपुर स्टेशन पर एक बुजुर्ग यात्री को ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा कर्मी द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रेन की चपेट में आने से बचाया गया। अपने सुरक्षाकर्मियों पर हमें गर्व है, जो पूरे सेवाभाव के साथ अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं।’

वायरल हो रही क्लिप में, पुलिस वाले को एक चलती ट्रेन के बगल में प्लेटफार्म पर चलते देखा जाता है, और फिर वह अचानक भागने लगता है। कुछ सेकंड बाद, एक बुजुर्ग व्यक्ति को ट्रेन में एक खिड़की से चिपके हुए देखा जा सकता है, यह सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहा है कि वह पहियों के नीचे न आ जाए। बुजुर्ग अपनी ग्रिप खो देता है और प्लेटफॉर्म पर गिर जाता है। उसके पैर ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के खाली हिस्से में फंस जाते हैं। पुलिसकर्मी तुरंत भागता हुआ आता है और उसको प्लेटफॉर्म में खींच लेता है।

पुलिसकर्मी की त्वरित और समय पर कार्रवाई किसी का ध्यान नहीं गया। मगर मंत्री पियूष गोयल द्वारा वायरल हो रहे इस वीडियो के ट्वीट करते ही लोगो ने पुलिस कर्मी की तारीफ करना शुरू कर दिया। वैसे समाचार लिखे जाने तक लाखो लोगो ने क्लिप देख लिया है। अभी तक पुलिस कर्मी हेतु किसी सम्मान की अथवा इनाम की घोषणा नही हुई है। PNN24 न्यूज़ ऐसे बहादुर और कर्तव्य को अपने जान से ज्यादा तवज्जो देने वाले पुलिस कर्मियों को और उनके हौसलों को सलाम करता है।

pnn24.in

Recent Posts

जिस सौरभ के इश्क में मुब्तेला ‘अफसाना’ बन गई ‘आस्था’, मगर उसी कमज़र्फ मुहब्बत ने दिया उसको दर्दनाक मौत

अनुराग पाण्डेय डेस्क: अफसाना, सौरभ के इश्क में आस्था बन गई थी। अफसाना से आस्था…

4 hours ago

इसराइल में हुआ बंधको की रिहाई के लिए नेतन्याहु सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

आफताब फारुकी डेस्क: ग़ज़ा में बंधक बनाए गए इसराइली लोगों की रिहाई के लिए हज़ारों…

4 hours ago

तेलंगाना की रैली में बोले अमित शाह ‘कांग्रेस का वोट बैंक वही है जो ओवैसी का है, हम उस वोट वोट बैंक से डरते नही है’

आदिल अहमद डेस्क: तेलंगाना के आदिलाबाद में भाषण देते हुए अमित शाह ने एक बार…

4 hours ago

अमित शाह ने माना राजस्थान में भाजपा को हो सकता है कुछ सीटो का नुकसान, बोले मगर भाजपा 400 पार करेगी

ईदुल अमीन डेस्क: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने एक टीवी साक्षात्कार में दावा किया…

4 hours ago

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेज किया पीएम पर तुरंत कार्यवाही की मांग, कहा प्रधानमंत्री लगातार हेट स्पीच दे रहे है’

शफी उस्मानी डेस्क: सुप्रीम कोर्ट के एक अधिवक्ता ने चुनाव आयोग को नोटिस भेजकर प्रधानमंत्री…

4 hours ago