जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने किया अपील, कहा दिल्ली के कब्रिस्तानो में मय्यते ज्यादा है कब्र खोदने वाले कम, मास्क पहने और सोशल डिस्टेंस बनाये

आदिल अहमद

नई दिल्ली: देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलो को लेकर धर्म गुरु दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने मुल्क में मुसलमानों से इस वबा से महफूज़ रहने की अपील किया है। उन्होंने अपने अपील में कहा है कि दिल्ली के कब्रिस्तानो में मय्यते ज्यादा है और कब्र खोदने वाले लोग कम है। आप नमाज़ के दरमियान सफो में एक दुसरे से दुरी बना कर रखे और मास्क का इस्तेमाल करे।

जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने आज अपील करते हुवे कहा है कि ”इस बार कोरोना जो फैलाव ज्यादा खतरनाक है। इस बार बुजुर्गो के अलावा बच्चों और नौजवानों को भी ये अपनी चपेट में ले रहा है। मैं देख रहा हूं कि लोग इसे संजीदगी से नहीं ले रहे, ये अच्छी बात नहीं है।” उन्होंने लोगों से मास्क पहनने और नमाज के दरमियान सफो में एक दुसरे से दूरी बनाए रखने के लिए कहा है।

शाही इमाम ने कहा कि ”मैं दिल्ली की बात करूं तो दिल्ली के कब्रिस्तान में मैय्यतें ज्यादा हैं और कब्र खोदने वाले लोग काफी कम हैं। हिंदुस्तान के अलावा दिल्ली में भी वायरस तेजी से फैल रहा है। मास्क पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। मैंने देखा कि लोग मास्क को भी संजीदगी से नहीं ले रहे जो गलत है, मास्क जरूरी है।’

उन्होंने कहा कि ”आज हमने जामा मस्जिद में जो फर्श था उसको उठा दिया और स्पीकर लगाए जा रहे हैं ताकि लोग फासले के साथ नमाज अदा करें। जहां तक तादाद का सवाल है तो हम ये चाहतें हैं कि तादाद कम हो, लोग तरावीह अपने घर पर ही पढ़ें। हम अल्लाह से दुआ करते हैं कि पूरी इंसानियत को और हमारे मुल्क को इस वायरस से महफूज रखे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *