बाहुबली मुख़्तार अंसारी की पत्नी अफ्शा अंसारी पहुची सुप्रीम कोर्ट, लगाईं पति के सुरक्षा की गुहार, शंका ज़ाहिर किया फेक एनकाउंटर की

आदिल अहमद

नई दिल्ली: बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की पत्नी मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। याचिका में उत्तर प्रदेश पुलिस के पिछले आचरण का हवाला दिया है और यूपी पुलिस द्वारा की गई मुठभेड़ों के उदाहरण दिए गए हैं। याचिका में प्रार्थना की गई है कि उनके पति के ‘साथ ऐसा ना हो, कहीं उनका विकास दुबे मुठभेड़ वाला हाल न हो।’

अफ्शा अंसारी ने अदालत से मुख्तार अंसारी की सुरक्षा सुनिश्चित करने की गुहार लगाई है। उन्होंने इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। याचिका में मुख्तार की पत्नी अफशां अंसारी ने मुख़्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश की बांदा जेल ट्रांसफर करने के दौरान और कोर्ट में पेशी समेत अन्य मौकों पर सुरक्षा मुहैया कराने के आदेश देने की मांग की है। याचिका में कहा गया है कि अंसारी की जान को खतरा है।

उनके जीवन के लिए आसन्न खतरे का हवाला देते हुए बीजेपी के खिलाफ सफलतापूर्वक चुनाव लड़ने और यूपी में बीजेपी के सदस्यों के खिलाफ मामलों के गवाह होने के कारण, अंसारी की पत्नी ने प्रार्थना की है कि संबंधित अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया जाए कि उन्हें निष्पक्ष सुनवाई का मौका मिले और इस प्रक्रिया के दौरान उनका एनकाउंटर ना किया जाए।

याचिका में अंसारी को खत्म करने के विभिन्न प्रयासों का विवरण दिया गया है और विभिन्न खतरों को उजागर किया गया है। यह आगे बताया गया है कि माफिया डॉन बृजेश सिंह जो कि यूपी में सरकार का हिस्सा है और बेहद प्रभावशाली है, उसे राज्य की सहायता और समर्थन के साथ मारने की साजिश रच रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *