National

हरियाणा – युवक का अपहरण कर पीट पीट कर किया हत्या, परिजनों ने लगाया मोब लीचिंग का आरोप, 5 हिरासत में

आँचल गौड़

अम्बाला। हरियाणा में मेवात के गांव खेड़ा खलीलपुर में एक युवक की लगभग दो दर्जन से भी अधिक लोगों ने रास्ते में घेरकर निर्मम हत्या कर दी। मृतक के परिजनों ने घटना को मॉब लिंचिंग बताते हुए पुलिस में लगभग दो दर्जन लोगों के खिलाफ रोजका मेव थाने में शिकायत दी है। पुलिस ने लगभग एक दर्जन नामजद सहित दर्जनभर अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ताजा अपडेट के मुताबिक पुलिस ने 5 हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना में पुलिस ने 14 नामजद सहित 15-20 अन्य अज्ञात आरोपियों पर मामला दर्ज किया है। बाकि आरोपियों की तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है। एसपी नरेंद्र सिंह बिजारनिया ने डीएसपी मुख्यालय सुधीर तनेजा के नेतृत्व में एसआईटी गठन का किया। एसआईटी में मलखान सिंह एसएचओ रोजका मेव, सीआईए नूह इंचार्ज अमित कुमार के अलावा साइबर एक्सपर्ट भी शामिल है।

जानिए क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक के परिजनों आरोप लगाते हुवे बताया है कि उनका लड़का आसिफ और उसका भाई रासिद सोहना दवाई के लिए गए थे। रविवार की देर शाम वह सोहना से दवा लेकर वापस गांव की तरफ लौट रहे थे तो, तभी गांव खेडा खलीलपुर के दर्जनभर युवक सहित अन्य दूसरे गांवो के लगभग दो दर्जन लोगों ने सामने से आ रही आशिफ की गाड़ी में टक्कर मार दी। इतना ही नहीं अन्य दो तीन गाड़ियों में सवार दूसरे लोगों ने भी आशिफ की गाड़ी में जोरदार टक्कर मारी, जिससे आशिफ की गाड़ी गड्ढे में जाकर पलट गई।

मृतक के परिजनों ने बताया है कि जैसे ही आसिफ की गाड़ी गड्ढे में जाकर पलटी तो आसिफ को मारने आए लगभग 2 दर्जन लोगों ने दोनों भाइयों पर हमला कर दिया। मृतक के परिजन तैयब ने बताया कि गाड़ी में राशिद और आशीफ दोनों सवार थे। राशिद को मरा हुआ समझकर सभी अपराधियों ने आसिफ पर हमला बोल दिया। इतना ही नहीं उन्होंने बताया कि आसिफ को गाड़ी से निकालकर सांप की नंगली के पास ले जाकर गोली और सरियों से मारा गया और उसे मार कर फेंक गए।

जैसे ही परिजनों को इसकी जानकारी मिली तो आस-पास के गांव में भय का माहौल पैदा हो गया और लोग इकट्ठा होने शुरू हो गए और पूरे मेवात में यह बात आग की तरह फैल गई। पुरे इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। पुलिस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ़्तारी का प्रयास कर रही है। समाचार लिखे जाने तक 5 आरोपियों की गिरफ़्तारी हो चुकी है।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

6 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

7 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

7 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

7 hours ago