कानपुर- बेकनगंज पुलिस ने शातिर चोर गिरोंह को गिरफ्तार कर किया चोरी का सफल खुलासा

आदिल अहमद,मो0 कुमेल

कानपुर वैसे तो लगातार कानपुर पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने के लिए अथक प्रयास करती रहती है। जिसमे अब तक कानपुर पुलिस को ढेरों सफलताएं भी प्राप्त हो चुकी हैं। लेकिन इसके बाद भी अपराधी अपनी कला दिखाने से बाज नही आते लेकिन शायद उन्हें यह नही पता होता है कि ये उनकी बदकिस्मती होती है कि पुलिस के आगे उनकी कोई कलाबाजी नही चलती और आखिर में पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं और सारी कलाबाजी धरि की धरी रह जाती है।

मामला जनपद कानपुर नगर के थाना बेकनगंज अंतर्गत पेचबाग स्थित रेडीमेड मार्केट का है, जहाँ विगत एक सप्ताह पहले मकसूद एण्ड सन्स में चोरी में महारथ हासिल कर चुके चोरी के कलाबाजो ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। बाद घटना के पुलिस ने संज्ञान लेकर कार्यवाही शुरू कर दी थी। जिसके चलते शातिर चोर गैंग के 4 अभियुक्त बेकनगंज पुलिस के हत्थे चढ़ गए और सारी कलाबाजी धरि की धरी रह गई

मकसूद एन्ड सन्स के मालिक ने हमसे बात करते हुए बताया कि 17/18 जून 2021 की रात को मेरी दुकान का शटर तोड़कर चोरों ने काउंटर का लॉक तोड़कर नगद रुपये व अन्य दस्तावेज चोरी कर ले गए थे यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी जिसके बाद हमने स्थानीय थाना को सूचना दी जिसके चलते पुलिस ने बहुत ही कम समय मे चोरी का सफल खुलासा किया मैं मीडिया के माध्यम से बेकनगंज पुलिस को धन्यवाद कहता हूँ बेकनगंज पुलिस ने मेहनत करके मेरी मेहनत की कमाई को रिकवर किया है।

वहीं गिरफ्तारी के सम्बंध में थाना प्रभारी बेकनगंज नवाब अहमद ने बात करते हुए बताया कि 17/18 जून की रात को चोरों ने शटर तोड़कर घटना को अंजाम दिया था घटना सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई थी जिसके आधार पर क्राइम ब्रांच की मदद से बेकनगंज की टीम ने 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है एजाज़ व अफ़ज़ाल पुत्र नियाज़ निवासी हीरामन पुरवा थाना बेकनगंज कानपुर नगर मो० इरशाद अंसारी पुत्र बशीर अंसारी, साहबान अली पुत्र खलील अंसारी निवासी जलेसर गंज थाना लाल गंज प्रतापगढ़ के पास से पेचबाग स्थित मकसूद एण्ड सन्स से चोरी किये गए 50 हजार रुपये नगद एक आधार कार्ड, चेकबुक, पासबुक व थाना चकेरी में हुई चोरी घटना से सम्बंधित 2500 सौ रुपये नगद दो जोड़ी पाजेप, एक कमर का टीका एक टूटी पाजेप व एक पाजेप एक जोड़ी पैरों की चुटकी बरामद हुआ साथ ही साथ चोरी करने के संसाधनों को भी बरामद किया गया है जिसमें एक बोलेरो कार एक ओप्पो मोबाईल, एक रियल मी मोबाइल, एक सैमसंग मोबाइल एक पेचकस, एक टार्च, प्लास, चार मास्टर चाबी, ताला एवं शटर खोलने का सब्बल बरामद हुआ है।

गिरफ्तारी करने वाली टीम

प्रभारी निरीक्षक नवाब अहमद उ०नि० नईम खान, मो0 अतीफ, आरिफ़ रज़ा क्राइम  ब्रांच टीम, कांस्टेबल रिंकेश कुमार, मो0 मुश्ताक, मो0 सलमान, राजकुमार आदि शामिल रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *