कानपुर- चारपाई सहित सो रही महज़ 12 साल की किशोरी को गाव के बाहर उठा ले गए दरिन्दे, बलात्कार कर शव को जला दिया

आदिल अहमद

कानपुर। कानपुर देहात जनपद में दरिंदगी की इन्तहा खत्म करने वाला एक मामला प्रकाश में आया है। जहा कानपुर देहात के मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में घर के बाहर सो रही महज़ 12 वर्षीय किशोरी को बुधवार रात चारपाई समेत अगवा कर गाव के बाहर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया। आशंका है कि दुष्कर्म के बाद छात्रा की हत्या कर शव भी जला दिया। गुरुवार सुबह गांव के बाहर बाग में छात्रा का अधजला शव मिलने के बाद गाव और आसपास के इलाको में हडकंप मच गया। मौके पर पहुची पुलिस ने जाँच शुरू कर दिया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलपुर थाना क्षेत्र के एक गाव में मजदूरी करने वाले अनुसूचित जाति के एक दंपत्ति की 12 साल की मासूम किशोरी अपनी दादी के चारपाई के पास अपनी चारपाई लगा कर घर के बाहर सो रही थी। किशोरी के माता पिता छत पर सो रहे थे। इसी दरमियान रात के किसी पहर सो रही किशोरी को चारपाई सहित अगवा कर लिया जाता है। गुरूवार के भोर में जब दादी की आँख खुली तो पोती की चारपाई न पाकर उसकी तलाश शुरू हुई। तलाश के दरमियान किशोरी का अधजला शव गांव के बाहर अमरूद के बगीचे में पड़ा मिला। उससे तीन सौ मीटर दूर चारपाई पड़ी मिली।

किशोरी का शव मिलने की जानकारी जंगल में आग की तरह गाव और आसपास के गाँवों में पहुच गई। घटना की सुचना किसी ने स्थानीय पुलिस को दिया तो विभाग में हडकंप मच गया। जानकारी पर पुलिस अफसरों ने डॉग स्क्वॉड व फॉरेंसिक टीम के साथ गांव पहुंचकर ग्रामीणों व परिजनों से मामले की जानकारी ली। एडीजी भानू भास्कर व आईजी मोहित अग्रवाल ने भी गांव पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि रात में छात्रा को अगवा करने के बाद हत्या की गई है। मामले में हत्या व दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज की गई है। खुलासे के लिए पांच टीमें लगाई हैं। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

वही घटना के सम्बन्ध में मृत किशोरी के पिता ने अज्ञात लोगों पर दुष्कर्म व हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। सूत्र बताते है कि पोस्टमार्टम करने वाली चिकित्सकों की टीम छात्रा के साथ दुष्कर्म होने की बात कह रही है।  पुलिस मामले के खुलासे हेतु अपनी जांच कर रही है। इस प्रकरण के खुलासे हेतु पुलिस की पांच टीम का गठन किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि प्रकरण का जल्द खुलासा हो जायेगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *