Crime

विक्की हत्याकांड – क्या दोस्ती और घात प्रतिघात में गई है विक्की की जान ?, परिवार ने खो दिया एकलौता वारिस

तारिक आज़मी

वाराणसी। राजमंदिर क्षेत्र का निवासी विक्की शर्मा. अपने परिवार का एकलौता चश्म-ओ-चराग अब इस दुनिया में नही रहा. तीन दिन पहले अपने दोस्तों के साथ घर से निकले विक्की शर्मा की लाश मंगलवार की सुबह मुगलसराय थाना क्षेत्र के दांड़ी ताल इलाके में मिली थी. सिर कुंची हुई लाश मिलने से इलाके में हडकंप मच गया था. विक्की की हत्या ईंट और किसी वजनी चीज से कूंच कर की गई थी। उसके लाश के पास खून से सने ईंट भी पड़े हुए थें।

हत्या के इस मामले में जहां चंदौली जिले के मुगलसराय थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम दस युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है वहीं एकलौते बेटे की मौत से विश्वनाथ शर्मा सहित पूरे परिवार को गहरा सदमा लगा है। पिता विश्वनाथ ने बताया कि विक्की ही घर का सहारा था। विश्वनाथ शर्मा को तीन लड़की और एक लड़का विक्की था। इस हत्याकांड में पुलिस कई ओर छोर तलाश रही है और पूछताछ जारी है. किसी बड़ी साजिश अथवा घात प्रतिघात में हत्या की आशंका से पुलिस इनकार भी नही कर रही है.

ध्यान देने वाली बात ये है कि विक्की ठठेरी बाजार में स्थित एक सर्राफा की दुकान पर काम करता था। चौक की सर्राफा मार्किट वाराणसी ही नही बल्कि पूर्वांचल के सर्राफा कारोबार को सहारा देती है. मगर अक्सर ही इस मार्किट में काफी कुछ ऐसा नज़र आता है तो सामान्य तो नही कहा जा सकता है. मगर पुलिस शिकायत नही आती है और फिर पुलिस कुछ ख़ास कर नही पाती है. मगर विगत दो वर्षो से इस मार्किट में कुछ अप्रिय नही घटा है.

विक्की की लाश बतौर अज्ञात मिली थी. यानी हत्यारा चाहता नही था कि उसकी शिनाख्त हो. इसके लिए शायद मुह भी कुचने का प्रयास हुआ था. चंदौली जिले की पुलिस ने लाश को कब्जे में लेने के साथ ही उसकी फोटोग्राफी कराकर डीसीआरबी सहित आसपास के जिले की पुलिस को शिनाख्त के लिए भेजा था। बुधवार की सुबह जब पूरा देश ईद-उल-अजहा की खुशिया मना रहा था तब विक्की शर्मा के परिवार पर ये सुबह कहर के तरह टूट पड़ी. परिजन मुगलसराय थाने पहुंचे और उसकी शिनाख्त किया। चंदौली जिले के स्वाट टीम प्रभारी निरीक्षक राजीव सिंह ने बताया कि विक्की की हत्या के मामले में बनारस और चंदौली जिले के करीब 10 युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

वही पुलिस सूत्रों की माने तो घटना से पहले विक्की अपने दोस्तों के साथ विशेश्वरगंज स्थित एक होटल में खाना खाता है. जहा से सीसीटीवी फुटेज पुलिस को बरामद हुवे है. पुलिस अब इस फुटेज का पीछा करते हुवे ये देख रही है कि आखिर विक्की विशेश्वरगंज से मुग़लसराय इलाके में पंहुचा कैसे अथवा पहुचाया कैसे गया. त्यौहार का दिन होने के कारण काफी प्रतिष्ठान बंद होने की वजह से पुलिस फालोअप का सीसीटीवी फुटेज नही देख पाई थी. मगर पुलिस को इस बात की आशंका है कि होटल से लेकर मुग़ल सराय तक के दरमियान उसकी हत्या हुई होगी. वैसे मौके पर ईंट के बरामद हो जाने के बाद घटना लाश मिलने की जगह पर होने की संभावना से इनकार तो एकदम नही किया जा सकता है. इसकी जानकारी अब फुटेज के फालोअप से ही मिल सकती है जिसके लिए पुलिस प्रयासरत है. वही अभी तक कोई ख़ास सफलता पुलिस के हाथ लगने की जानकारी नही मिल पाई है. पुलिस दोस्ती, घात, प्रतिघात के अपने स्टोरी पर काम कर रही है. अब देखना होगा कि आखिर विक्की की हत्या कैसे और कहा हुई है.

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

13 hours ago