PNN24 न्यूज़ – सफलता और संघर्ष के मुकम्मल हुवे 7 वर्ष

शाहीन बनारसी/ ए जावेद

वाराणसी। PNN24 न्यूज़ के 7 वर्ष पुरे हो चुके है। 30 जुलाई वर्ष 2014 में पहली खबर के प्रकाशन उपरांत शुरू हुवे डिजिटल मीडिया के युग में संघर्ष और सफलता के कई स्तम्भ स्थापित करते हुवे PNN24 न्यूज़ ने आज 7 साल मुकम्मल कर लिया। इन 7 वर्षो में सावन के बहार जहा देखे वही पतझड़ भी देखे। इन सबके बीच संघर्ष की एक बड़ी पटकथा इस डिजिटल मीडिया चैनल ने लिखी।

अपने संघर्ष को याद करते हुवे PNN24 न्यूज़ के सम्पादक तारिक आज़मी ने बताया कि वर्ष 2014 के 30 जुलाई को शुरू किये गए इस डिजिटल मीडिया PNN24 न्यूज़ की शरुआत के हाथो में महज़ एक मल्टीमीडिया सेट जो थोड़े वर्क लोड पर ही हैंग कर जाता था। सहयोगी के तौर पर एक रिपोर्टर बलिया जनपद के बेल्थरारोड में। वहा से शुरू हुवे इस सफ़र में आज इस मुकाम को हासिल किया है। इस मुकाम तक आने में सभी साथियो का योगदान रहा है। वो बड़ा उम्दा शेर है कि “मैं अकेला ही चला था जानिब-ए-मंजिल मगर, लोग आते गए और कारवां बनता गया।” इसी तरीके से PNN24 न्यूज़ का सफ़र चला और कारवा बन गया।

उन्होंने बताया कि इस सफलता में सभी का यानि हर एक सहयोगी का योगदान है। हमारे हर एक पाठको का योगदान है। हर एक उस शख्स का योगदान है जो हमारी “खबर वही, जो हो सही” को पसंद करके सराहा। हमारे सहयोगियों में सभी ने जमकर मेहनत किया। आफताब अगर कौशाम्बी और फतेहपुर में चमका तो आदिल ने कानपुर परिक्षेत्र में स्तम्भ स्थापित किया। संजय ठाकुर ने अगर पूर्वांचल की धरती पर अपने स्तम्भ स्थापित किये तो वही तारिक खान ने इलाहाबाद को प्रयागराज बनते देखे। उमेश ने अपना जगह मुक़र्रर किया तो वही मुकेश ने भी मेहनत में कोई कसर नही छोड़ी। कुमैल का योगदान रहा तो फिर कैसे सुशील, रवि, मनोज, हर्मेश, तक्शीर, समीर, अनुराग, सलीम, अरशद, जावेद, ईद-उल-अमीन के योगदान को भूल सकता हु। पूरी टीम को एक सूत्र में पिरो कर रखने में जो मेहनत निलोफर ने लिया और शाहीन का योगदान रहा वो बयान लफ्जों में नही किया जा सकता है।

तारिक आज़मी ने बताया कि हमारी कोशिश रही कि हम वो खबर को दिखाये जो वक्त के रफ़्तार की धुंध में कही खो जाती है। हम इसमें सफल भी रहे। हमारे हौसले कायम रहे इसके लिए बड़ो की दुआ हमेशा हमारे साथ रही। उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकारों में एक ए0 के0 लारी, राधा रमण चित्रांशी ने हमारे हौसलों को परवाज़ दिया। अरशद आलम से हमेशा सहयोग और हौसला अफजाई मिली। दोस्तों ने हर लम्हा हमारा साथ दिया। आलोक श्रीवास्तव ने हमेशा हमारी कमियों को बताया। मेरे स्वर्गवासी दोस्त पुनीत निगम ने हमारा सहयोग किया और संघर्ष क्या होता है बखूबी सिखाया। आसिफ उर्फ़ पप्पू, जीशान, सरफ़राज़, शाहिद मेट्रो, फुरकान आदि का सहयोग हमेशा रहा।

इस अवसर पर PNN24 न्यूज़ कार्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में सम्पादक तारिक आज़मी ने अपने सहयोगियों और टीम के साथ मिलकर केक काटा। कार्यक्रम में मुख्य रूप से एस0 डब्लू0 हक़, सुहैल अख्तर, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद शाहिद उर्फ़ शाहिद मेट्रो, मोहम्मद आसिफ उर्फ़ पप्पू, बोबी, मोहम्मद हैदर गुड्डू, सालिम, गुलज़ार, मोहम्मद अजफर उर्फ़ गुड्डू मास्टर, आफताब अहमद “ताडू” रितेश यादव, देवकांत आदि संभ्रांत नागरिक उपस्थित थे। इस अवसर पर इस्पेक्टर आदमपुर सिद्धार्थ मिश्रा, इस्पेक्टर चौक डॉ आशुतोष तिवारी, ब्रह्मनाल चौकी इंचार्ज प्रकाश सिंह, दालमंडी चौकी इंचार्ज सौरभ पाण्डेय, मछोदरी चौकी इंचार्ज मो शमशाद खान, पान दरीबा चौकी इंचार्ज मिथिलेश यादव आदि ने PNN24 न्यूज़ की प्रशंसा करते हुवे इसके उज्जवल भविष्य की कामना किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *