देश में हो रहे बैंकों के निजीकरण के खिलाफ दिल्ली में आयोजित हुआ बैंक कर्मचारियों का कार्यक्रम

संजय ठाकुर

नई दिल्ली. गांधी पीस फ़ाउण्डेशन दिल्ली में नेशनल एससी/एसटी/ओबीसी बैंकर्स एसोशिएशन के पदाधिकारियों ने कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ0 बाबासाहेब आंबेडकर की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित करके  की गई।

दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस रिसर्च विभाग के प्रभारी डॉ अनिल मीणा  ने बताया कि कार्यक्रम में सैकड़ों कर्मचारी विभिन्न बैंको के पदाधिकारी कार्यक्रम में पहुंचे थे और सभी निजीकरण के कारण होने वाली देश में होने वाली तबाही को लेकर चिंतित थे।  जिन उद्योगपतियों ने बैंकों से कर्ज ले रखा है, वह चुकाने में असमर्थ हैं। उन्हीं के नेतृत्व में बैंकों का निजीकरण करने का सरकार के मंसूबे साफ साफ दिखाई दे रहे हैं।

समानता के धरातल पर लाने के लिए देश के विभिन्न महापुरुषों ने जो सपना देखा था वह निजी करण के कारण  धराशाई होता हुआ नजर आ रहा है। नेशनल SC/ST/OBC बैंकर्स एसोसिएशन के चेयरमैन एवं पूर्व सांसद डॉ0 उदित राज ने पदाधिकारियों को सम्बोधित करते हुए निजीकरण के खिलाफ मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया, कहा कि यह सरकार देश में बराबरी नहीं चाहती लोगों में भेदभाव का वातावरण बनाए रखना चाहती है। कार्यक्रम में विभिन्न बैंकों के अधिकारी हरिओम मीणा विनोद कुमार, आकाश कुमार, प्रेम सिंह चौहान इत्यादि मौजूद रहे।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *