Crime

एसएसबी ने प्रतिबंधित तस्करी के सामान सहित संगठित गिरोह की सरगना महिला तस्कर को किया गिरफ्तार

फारुख हुसैन

लखीमपुर खीरी। जिले के इंडो नेपाल सीमा के गौरीफंटा में भारत से तस्करी कर जंगली रास्ते से नेपाल ले जाये जा रहे लाखो रुपये के प्रतिबंधित समान सहित  संगठित गिरोह की सरगना एक महिला तस्कर को एसएसबी ने गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

उल्लेखनीय है कि पड़ोसी देश नेपाल में तीज व दशहरा को लेकर सीमा क्षेत्र में सक्रिय तस्करों ने भारत नेपाल की खुली सीमा के चलते अपने अवैध कारोबार को अंजाम देने के लिये अपना लिया है। जिसके चलते एस एस बी लगातार तस्करी के अवैध माल सहित तस्करों को गिरफ्तार कर रही है। जिसके फलस्वरूप गौरी फंटा एसएसबी की कंपनी कमांडर मनीषा के नेतृत्व में मय दलबल के साथ गाढ़ा बंदी कर पिलर संख्या 752 वनगांव मंडी के निकट जंगल से लाखो रुपये का प्रतिबंधित माल सहित संगठित गिरोह की सरगना महिला तस्कर को पकड़ा।

एसएसबी द्वारा पूछताछ करने पर नेपाली महिला ने सीमा क्षेत्र के कई मुख्य तस्कारो के खुलासे किए। भंसार तिल के ताल निकट निवासी महिला ने सुरक्षा की दृष्टि से नाम न सार्वजनिक की शर्त पर कई बड़े तस्करों के खुलासे किए है। वही एसएसबी ने महिला तस्कर का नाम का खुलासा नहीं किया है। जिसे प्राथमिकता देते हुए एसएसबी ने उक्त कुख्यात तस्करों की गोपनीय जांच शुरू कर दी है।  एसएसबी द्वारा पकड़े गए माल व महिला तस्कर को क्षेत्रीय कस्टम के हवाले कर दिया है ।

pnn24.in

Recent Posts

राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा ‘अमित शाह जिनको घुसपैठिया कह रहे है, वह देश के नागरिक है’

आदिल अहमद डेस्क: गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार के बेतिया में कहा…

52 mins ago