रोलबॉल खेल संघ की तीन दिवसीय प्रदेशीय कार्यशाला का हुआ समापन

शाहीन बनारसी/ मुकेश यादव

वाराणसी: रोलबॉल खेल संघ उत्तर प्रदेश के तत्ववाधान में तीन दिवसीय वर्कशॉप का आयोजन होटल जानवी इंटरनेशनल में  किया गया। इस कार्यशाला में विभिन्न सत्रों में  रोलबॉल खेल की बारीकियो पर मंथन किया गया व खेल के मैदान में उसका प्रदर्शन किया गया। इस कार्यशाला में विभिन्न जनपदों से आये हुए 30 से अधिक खिलाडियों ने भाग लिया।

प्रतिभागियों ने बताया कि कोरोना काल के बाद जहाँ सभी खेल गतिविधिया बंद थी। उस समय रोलबॉल खेल संघ उत्तर प्रदेश द्वारा इस कार्यशाल से उनमे सकरात्मक उर्जा का संचार हुआ है। आने वाले समय में हम  सभी  अपने जनपदों में खेल का प्रचार व प्रसार करेगे। रोलबॉल खेल संघ की प्रदेशीय कार्यशाला के समापन के अवसर में मुख्य अतिथि अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबॉल प्रशिक्षक व काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के खेल विभाग अध्यक्ष प्रो0 अभिमन्यु सिंह एवं राष्ट्रीय वॉलीबॉल खिलाड़ी नलनी सिंह द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र देकर उनको उनके उज्जवल भविष्य कि शुभकामनायें दी।

प्रो0 अभिमन्यु सिंह कहा कि इस प्रकार के आयोजन निश्चित रूप से खेलो के विकास के लिए अति आवश्यक होते है, इसलिए इस प्रकार के आयोजन समय समय पर होते रहने चाहिए, इस प्रकार के आयोजन से प्रशिक्षको और ऑफिसियल कि गुणवत्ता का विकास होता है।

उत्तर प्रदेश रोल बाल खेल संघ के सचिव संतोष कुमार श्रीवास्तव ने मुख्य अतिथि का अभिनंदन किया व उन्हें आने वाले राजकीय व राष्ट्रीय प्रतियोगिताओ के बारे में अवगत कराया। कार्यशाला की आयोजक सचिव सुनीता गुप्ता ने सभी प्रतिभागियों एवं अतिथियों का धन्यवाद किया। इस समारोह में उपस्थित एनईआर के पवन सिंह एवं वाराणसी शहर के सामाजिक चिन्तक मोईनुद्दीन, नफीस अहमद, फ़ैज़ और अजय गुप्ता आदि ने प्रदेश में रोल बाल के विकास हेतु दृढ संकल्प लिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *