वाराणसी : ट्रक में घुस गई स्कार्पियो के उड़े परखचे, एक की मौत

शाहीन बनारसी/ अनुराग पाण्डेय

वाराणसी। वाराणसी में सोमवार को आधी रात के बाद हाईवे पर भीषण हादसा हुआ। हादसे में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य लोगों की स्थिति गंभीर बताई जा रही है। घटना मोहनसराय के पास की है। स्कॉर्पियो सवार एक मृत सूरज यादव (20) जौनपुर के जलालपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। हादसे में मृत युवती और पुरुष की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है।

पुलिस को मिली सुचना के अनुसार, कल देर रात को मोहनसराय के पास प्रयागराज की ओर जा रहे दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि बताया जा रहा है कि  एक युवती और एक पुरुष गंभीर रूप से घायल हैं। बताते चले कि स्कॉर्पियो प्रयागराज की तरफ जा रही थी। इसी दरमियान आगे जा रहे एक ट्रक में पीछे से स्कॉर्पियो घुस गई। इस हादसे में स्कॉर्पियो में सवार लोग बुरी तरह अंदर फंस गए थे। सूचना मिलने पर जब पुलिस वह पहुंची तो पुलिस ने किसी तरह सभी को बाहर निकाला। स्कॉर्पियो सवार पांच लोगों को ट्रामा सेंटर ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने सूरज यादव और युवती व पुरुष को मृत घोषित कर दिया। वहीं दो महिलाओं की स्थिति गंभीर बनी हुई है। अभी अन्य लोगो के नामो के पहचान नहीं सकी है। गंभीर रूप से घायल दो महिलाओं को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार, जलालपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर में रहने वाले सूरज यादव की मौत की खबर से उनके परिवार में कोहराम मच गया। मृतक के भाई संतोष का कहना है कि मृत युवती और पुरुष को वह पहचान नहीं पा रहे हैं। लेकिन, स्कॉर्पियों उनके चाचा की है। जिस पर सूरज चंदौली से लौटा था।

भानपुर निवासी संकठा प्रसाद यादव सोनभद्र जिले के मारकुंडी में परिवार के साथ रहते हैं। वो वहां से ट्रक चलवाते हैं। हालांकि समय-समय पर बहादुरपुर परिवार के कोई न कोई सदस्य आता-जाता रहता है। इनके चार बेटे संतोष, अजय, सूरज और नीरज हैं, जबकि तीन बेटियां हैं। मृतक के भाई संतोष के मुताबिक, भाइयों में तीसरे नंबर पर सूरज ट्रकों की देखभाल करता था। वह दो दिन पहले भानपुर आया था, लेकिन चंदौली में ट्रक के टायर फट जाने की सूचना पर वहां गया था। जहां से स्कार्पियों से लौटा था। दर्दनाक हादसे में स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए। अंदर फंसे कई लोगों को वाहन के पार्ट को काटकर बाहर निकाला गया। स्कॉर्पियो में से निकालने के बाद पांच लोगों को ट्रामा सेंटर पहुंचाया गया। मृतकों के शव को पुलिस ने मोर्चरी पर रखवा दिया है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *