गुंडागर्दी की नगरी बनता मध्य प्रदेश, भगवा गमछाधारी द्वारा किन्नर को पीटने का वीडियो हुआ वायरल

तारिक खान/शाहीन बनारसी

डेस्क। मध्य प्रदेश से रोज़ ही कोई न कोई समाज में मानवता को कलंकित करने वाली घटना सामने आ रही है। कभी चूड़ी वाले को भीड़ लगा कर मारना तो कभी सब्जी विक्रेता की पिटाई का वीडियो सामने आ चूका है। प्रशासन भी जैसे लगता है इस प्रकार की घटनाओं पर अपनी नज़र नही डालती है और ऐसे “शूरवीरो” को अपनी इस “बहादुरी” दिखाने का और भी हौसला मिल जाता है। इंदौर, रीवा, उज्जैन, देवास, नीमच और अब हरदा की घटनाए ऐसे ही “शूरवीरो” की दास्तान और बयान पहले ही कर चुकी है। इन “बहादुरों” को पुलिस ने कोई ऐसा शायद सबक नही दिया जिससे कोई नजीर कायम हो सके। तो हिम्मत अब और भी ज्यादा खुल चुकी है। गले में भगवा गमछा पहन कर कोई भी घटना को अंजाम दे देना, लगता है अब मध्य प्रदेश में आम हो चूका है।

मर्यादाओं की सभी हदे पार करता हुआ एक वीडियो वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल होते इस वीडियो में एक भगवा गमछाधारी युवक एक किन्नर को थप्पड़ और लात से मारता हुआ दिखाई दे रहा है। वही दूसरा वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमे यही भगवाधारी युवक एक युवक को एक खेत में पीट रहा है। वायरल होते वीडियो को मध्य प्रदेश के होशंगाबाद का बताया जा रहा है। पहला वीडियो किन्नर को पीटने वाला घटना का पिटाई का वीडियो इटारसी रोड नेशनल हाईवे- 69 पर स्थित रेलवे डबल फाटक का है। जहां मामूली बात पर उसी युवक ने एक किन्नर के साथ मारपीट करते दिखाई दे रहा है। वहीं वीडियो सामने आने के बाद जांच अधिकारी एसआई प्रवीण मालवीय ने बताया कि मारपीट का वीडियो सामने आया है। जिसमें एक युवक की पहचान कर ली गई है। वीडियो के आधार पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

वही दूसरा वीडियो होशंगाबाद के ग्राम बुधवाडा का बताया जा रहा है। वीडियो में सफ़ेद शर्ट पहने गले में भगवा गमछा डाले एक युवक जूते से एक अन्य युवक की पैसे को लेकर बात करते हुए जमकर पिटाई कर रहा है। वहीं एक अन्य युवक पिटाई करते युवक को पकडडे हुए नजर आ रहा है तो तीसरा युवक मारपीट का वीडियो बना रहा है। मगर दोनों ही घटना की सुचना और शिकायत पुलिस को समाचार लिखे जाने तक नही पहुची है ऐसा पुलिस का कहना है। जबकि पुलिस ये भी कह रही है कि दोनों वीडियो 23 अगस्त के हैं। पिटाई करने वाला युवक अरुण कुमार मेहरा है जो आदतन अपराधी है और इस पर जिला बदर व हत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज हुआ है। पुलिस का कहना है कि युवक की पहचान होने के बाद पुलिस टीमों को उसकी गिरफ्तारी के लिए रवाना कर दिया गया है।

अब सवाल ये उठता है कि रोज़ ब रोज़ नई नई मोबलीचिंग की घटनाओं का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस वीडियो वायरल होने के बाद कार्यवाही की बात तो कहती है। मगर शायद कार्यवाही इतनी दमदार नही होती होगी जो नजीर कायम कर सके और ऐसे अपराध पर लगाम लगा सके। एक तड़ीपार हो चूका अपराधी जब इस तरीके से खुल्लम खुल्ला घूम के लोगो की पिटाई कर रहा है तो क्या मध्य प्रदेश पुलिस इस बात की गारंटी लेती है कि इसके द्वारा रंगदारी और अन्य बड़े अपराध नही कारित किये जा रहे होंगे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *