Crime

शव मिलने के महज़ 24 घंटो के अन्दर ही पुलिस ने सुलझा लिया छात्रा के हत्या का केस, लापरवाही के आरोप में 2 दरोगा सहित 4 पुलिस कर्मी सस्पेंड

ए जावेद/ शाहीन बनारसी

वाराणसी। रोहनिया थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में छात्रा का अर्धनग्न शव मिलने के सम्बन्ध में दर्ज अज्ञात के विरुद्ध मुक़दमे के महज़ 24 घंटो के अन्दर ही वाराणसी पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझा लेने में सफलता हासिल कर लिया है। पुलिस के दावे के अनुसार छात्रा की हत्या उसके पूर्व प्रेमी ने किया था। उसको छात्रा पर शक था कि उसका किसी और से संपर्क स्थापित हो गया है। हत्यारोपी का नाम गोपी बताया जा रहा है। गोपी शिवपुर क्षेत्र की अष्टभुजा कॉलोनी का रहने वाला है।

बताया जा रहा है कि गोपी और छात्रा 3 साल से एक-दूसरे के संपर्क में थे। परिजनों की सख्ती के कारण जब छात्रा गोपी से बात करना बंद कर दी तो उसे शक हुआ कि वह किसी और से प्यार करने लगी है। इससे गुस्साया गोपी ने 2 सितंबर की दोपहर छात्रा के अखरी स्थित बीएनएस कॉलेज के सामने उससे मिला। इसके बाद छात्रा को लेकर वह शूलटंकेश्वर होते हुए माधोपुर गया और झाड़ियों में उसकी गला दबाकर हत्या कर दिया। पुलिस इस मामले की पुष्टि छात्रा और गोपी के मोबाइल की कॉल डिटेल के आधार पर और दोनों के मोबाइल लोकेशन के आधार पर कर रही है। पुलिस गोपी की गिरफ़्तारी के लिए प्रयासरत है। बताया जाता है कि गोपी वर्ष 2016 में एक मासूम के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म के आरोप में जेल जा चूका है।

गौरतलब हो कि मृतक छात्रा 2 सितंबर की दोपहर 1:38 बजे के लगभग बीएनएस कॉलेज से बाहर निकली थी। उसका बाहर निकलना कॉलेज के सीसीटीवी कैमरे में कैद है। इसके बाद वह कहां गई इसका पता नहीं लगा। इसे लेकर पुलिस का कहना है कि छात्रा को उसके कॉलेज के बाहर उसका प्रेमी मिला और अपने साथ ले गया। इसके बाद गला दबाकर हत्या करके माधोपुर में झाड़ियों में शव ले जाकर फेंक दिया। शव को देख कर बलात्कार की आशंका के तहत पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतज़ार भी कर रही है, ताकि इसकी पुष्टि हो सके।

छात्रा के गायब होने के संबंध में मुकदमा न दर्ज किए जाने पर पुलिस कमिश्नर वाराणसी ए सतीश गणेश ने खासी नाराजगी जताई। डीसीपी काशी जोन अमित कुमार ने बताया कि लापरवाही बरतने के आरोप में रमना चौकी इंचार्ज अजय प्रताप सिंह, लंका थाने के एसएसआई राजेश गिरी और कांस्टेबल प्रिंस कुमार गौतम व दीपक कुमार को निलंबित कर दिया गया है। चारों के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश दिया गया है।

गौरतलब हो कि लंका थाना अंतर्गत टिकरी स्थित अपने घर से छात्रा 2 सितंबर की सुबह 9 बजे अखरी स्थित बीएनएस कॉलेज पढ़ने के लिए गई थी। इसके बाद वह वापस घर नहीं आई। इसे लेकर परिजन 2 और 3 सितंबर को रमना चौकी और लंका थाने गए, लेकिन छात्रा के गायब होने का मुकदमा नहीं दर्ज किया गया। 3 सितंबर की शाम छात्रा का अर्धनग्न शव माधोपुर गांव में झाड़ियों में मिला। छात्रा के मुंह में कपड़ा ठूसा हुआ था। इस वजह से उसके साथ दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की आशंका जताई गई है। छात्रा के शव के समीप ही उसका बैग, कॉपी-किताब और आधार कार्ड पड़ा हुआ था। देर रात छात्रा के शव की शिनाख्त हुई। परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस उनकी शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उनकी बेटी की तलाश शुरू कर देती तो शायद यह नौबत नहीं आती।

बहुत ही जल्द होगा आरोपी पुलिस की गिरफ्त में – अमित वर्मा, एसपी (ग्रामीण)

एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि छात्रा के पिता की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या कर शव छुपाने के आरोप में रोहनिया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। वारदात की तफ्तीश के लिए रोहिनया थाने की पुलिस की 2 टीम और क्राइम ब्रांच को लगाया गया है। तफ्तीश में यही सामने आया है कि छात्रा की हत्या उसके प्रेमी ने ही की है। उसकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई हैं। छात्रा के साथ रेप की आशंका के मद्देनजर पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों की रिपोर्ट का इंतजार है। आरोपी इससे पहले भी वर्ष 2016 में एक मासूम के साथ अप्राकृतिक दुष्कर्म के आरोप में जेल जा चुका है। वह जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होगा।

पोस्टमार्टम के दौरान चिकित्सक हैरान 

बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा की हत्या बेहद निर्मम तरीके से की गई। पहले दुपट्टे से गला कसकर हत्या की गई। इसके बाद दुपट्टा के सिरे का चार इंच हिस्सा छोड़कर पूरा दुपट्टा छात्रा के मुंह में ठूंसा गया था। पोस्टमार्टम के दौरान इस तरह का पहला केस देख चिकित्सक भी हैरान थे। उधर, पोस्टमार्टम हाउस पर पहुंचे छात्रा के पिता और भाई ने लंका पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया। छात्रा के भाई का आरोप है कि आठ माह पहले गांव के कुछ युवकों ने स्कूल जाते समय बहन के साथ छेड़खानी की थी। इस मामले रमना पुलिस चौकी पर गया था। वहां पुलिस कर्मियों ने सुलह करवा दिया था।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

16 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

17 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

17 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

17 hours ago