National

ब्रेकिंग न्यूज़ : अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने की आत्महत्या

तारिक़ खान
प्रयागराज। साधु सन्तो के बीच अत्यधिक लोकप्रिय संत तथा अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी द्वारा आत्महत्या करने का समाचार से सभी स्तब्ध हैं। बताया जा रहा है कि महंत नरेंद्र गिरी आज प्रसन्न मुद्रा में थे। दोपहर के बाद वह अपने कक्ष में आराम करने चले गए। शाम होने के बाद भी जब वह कक्ष से बाहर नही निकले तो शिष्यों ने कक्ष में जाकर देखा तो उन्हें मृत स्थिति में पाया।
ग़ौरतलब है कि देश भर में अपने बयान से सुर्ख़ियों में रहने वाले अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उनका शव अल्लापुर में बांघबरी गद्दी मठ के कमरे में फंदे से लटका मिला है।
पुलिस अधिकारी भी मौक़े पर पहुंच गए हैं।
आइजी रेंज के0पी0 सिंह ने मीडिया से बात करते हुवे बताया कि वह मौके पर पहुंच गए हैं। फिलहाल यह फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला लग रहा है। वही पुलिस सूत्रों की माने तो कक्ष से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में क्या लिखा है इसकी जानकारी नही हो पाई है। मौके पर फॉरेंसिक टीम सहित उच्चाधिकारी पहुच गए है। प्रथम दृष्टतः पुलिस मामले को आत्महत्या मान रही है।
आईजी के0पी0 सिंह ने जारी किया बयान
आईजी प्रयागराज के0पी0 सिंह ने बयान जारी कर कहा है कि महंत के कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसको फॉरेंसिंक टीम को जांच हेतु सौंपा गया है। सुसाइड नोट में लेनदेन का ज़िक्र है और सुसाइड नोट में आत्महत्या की बात लिखी है। सुसाइड नोट में वसीयत का भी जिक्र है। आईजी के पी सिंह ने बताया कि आनंद गिरि का भी सुसाइड नोट में ज़िक्र है पत्र में अपने शिष्य से दुखी होने की बात भी लिखी है।
pnn24.in

Recent Posts

गर्भवती महिला के बलात्कार और हत्या मामले में आरोपी जगराम मीणा के घर को लगाया भीड़ ने आग, आग लगाने वाली भीड़ के ही 8 लोग उन शोलो में झुलसे

शफी उस्मानी डेस्क: राजस्थान के दौसा जिले में रेप के बाद प्रेग्नेंट महिला की हत्या…

3 hours ago

अरविन्द केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा ‘लोकसभा चुनावो के मद्देनज़र अंतरिम ज़मानत याचिका पर विचार कर सकते है’

आफताब फारुकी डेस्क: कथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री…

5 hours ago