अरे गजब : आपसी विवाद सुलझाने बैठी पंचायत में कथित कट्टा निकाल कर दौड़ा दिया विरोधी को, ग्रामीणों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

अखिलानंद यादव

मऊ। गाव के रहने वाले सम्भ्रान्त नागरिको को आपसी विवाद में पंचायत कर मसले को निपटाने की कोशिश उस समय उनकी इज्ज़त के लिए बाहरी पड़ गयी, जब पंचायत में आपसी विवाद निपटाने आये युवक ने दुसरे पक्ष को कट्टा लेकर दौड़ा लिया। पंचायत में अचानक भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी और गोली के डर से लोग इधर-उधर भागने लग गये। कुछ ग्रामीणों ने हिम्मत जुटाई और कट्टा लिए युवक को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस मामले में आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

कथित कट्टा जो घटना के समय निकला

घटना के सम्बन्ध में मिले समाचार के अनुसार मामला हलधरपुर थाना क्षेत्र के कोन्हिंया गाव का है। जहाँ बुधवार को अपराह्न में आपसी विवाद के निपटारे हेतु चल रही एक पंचायत के दौरान एक व्यक्ति ने कट्टा निकालकर विरोधी को दौड़ा लिया। जिससे वहां उपस्थित लोगों में भगदड़ मच गई। घटना के बारे में बताया जाता है कि ममता पुत्री मोती चंद यादव उम्र लगभग 35 साल निवासिनी ग्राम सिकरिया,थाना भीमपुरा,जनपद बलिया की शादी जयप्रकाश यादव पुत्र मंगल यादव उम्र लगभग 40 वर्ष निवासी कोन्हिंया के साथ लगभग सोलह वर्षों पूर्व हुई थी। बताया जाता है कि जयप्रकाश घर से बाहर जाकर कुछ काम करता है। जय प्रकाश अपने पिता एवं अन्य चार भाईयों से अलग रहता है। घर पर उसकी पत्नी ममता अपने दो पुत्रों किशन(10) एवं प्रिंस 8 वर्ष के साथ रहती है। पिछले सोमवार को उसका अपने देवर धर्मेंद्र के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। विवाद के  बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस धर्मेंद्र को थाने लाई थी।

ग्रामीणों की घटना स्थल पर जमा भीड़

उसी विवाद के सिलसिले में बुधवार को गांव में पंचायत जुटी थी। जिसमें ममता के मायके से उसका भाई मिलन यादव उर्फ पिंटू एवं पिता मोती चंद यादव भी आए थे। दोनों पक्षों में पंचायत के दौरान गांव के काफी लोग जुटे थे। इस दौरान किसी बात को लेकर कहासुनी होने लगी। जिस पर मिलन ने अपने पास से कट्टा निकाल कर विरोधियों को दौड़ा लिया। यह देख पंचायत में उपस्थित लोगों में भगदड़ मच गई तथा लोगों ने उसे दौड़ा लिया। जिससे उसका कट्टा वहीं कहीं गिर गया। लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया एवं पुलिस को सूचना दिया। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने उक्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर थाने लाई तथा मामले की वास्तविकता की जाँच में जुटी है।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *