जालौन में अखिलेश का भाजपा सरकार पर बड़ा हमला : कहा “फेकू” के साथ अब “बेचू” भी हो गई है भाजपा सरकार

आफताब फारुकी संग मोहम्मद कुमेल

कानपुर। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा विजय यात्रा निकाला गया। अखिलेश यादव विजय यात्रा लेकर हमीरपुर से कलपी पहुंचे। इस यात्रा में उन्होंने भाजपा सरकार व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार फेकू सरकार तो थी ही मगर अब बेचू सरकार भी हो गयी।

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा सरकार रेल, हवाई जहाज, हवाई अड्डे व सरकारी प्रतिष्ठान सभी कुछ बेचकर ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम कर रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि अगर ऐसा ही चलता रहा तो कही ऐसा न हो कि भाजपा सरकार खुद एक दिन कंपनी बनकर रह जाए। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड की जनता ने भाजपा के सभी सांसद और विधायक को अपने मतों द्वारा जिताया लेकिन बदले में उनको क्या मिला? अखिलेश यादव की इस बात ने वहां के लोगो के दुखती रग पर हाथ रख दिया। उन्होंने कहा कि यहां के किसानो को बदले में क्या मिला, अन्ना मवेशियों की भरमार, गोशालाओं के नाम पर खर्च हुए धन का कोई हिसाब देने वाला भी नहीं है।

फिर उसके बाद अखिलेश यादव की यात्रा कदौरा से जोल्हुपुर मोड़ होते हुए कालपी के ठक्कर बापा कॉलेज मैदान में पहुंची। वहां पहुँचते ही युवाओं ने अखिलेश के समर्थन में जमकर नारेबाजी भी किया। उस भीड़ में लग रहे नारे और युवाओं के दिल में खुद के लिए समर्थन को देख अखिलेश यादव बहुत उत्साहित हुए। अखिलेश यादव ने कहा कि लखीमपुर में किसानो के साथ-साथ कानून को भी कुचला गया है और अब प्रदेश सरकार संविधान कुचलने की तैयारी में है। किसानो की आय दुगुनी करने का उनसे वायदा किया गया और आय दुगुनी न कर उन्होंने किसानो को तबाह कर दिया। पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार में सेवा के रूप में चल रहे पुलिस और एम्बुलेंस सेवाओं के नम्बर बदल कर उसकी सेवाओं की बदहाली कर दी। भाजपा कहती है कि वे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे बना रहे हैं। जबकि यह सपा के शासन में ही झांसी से सिद्धार्थनगर तक बनना था।

अब रूट बदल दिया। सिक्स लेन से टू लेन करके भाजपा कह रही है कि कम खर्च में बना देंगे। कदौरा का हाईवे जो कभी पैदल चलने लायक भी नहीं था वह भी सरकार की ही देन है। अखिलेश ने कहा कि भाजपा के शासन में महंगाई चरम पर है। सरकार युवाओं से पकौड़े बनाने की बात करती और सरसों के तेल का दाम आसमान पर है। भाजपा सरकार तो सिर्फ बुलडोजर दिखाकर डराने का काम करती है। अब वक्त आ गया है जब जनता भाजपा सरकार के बुलडोजर पर वोटों की बारिश कर इस चिलम चिल्ली की सरकार को उखाड़ फेकेगी।

इस मौके पर सपा एमएलसी रमा निरंजन, राष्ट्रीय महासचिव विशंभर प्रसाद, महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य, कांग्रेस से सपा में आए पूर्व सांसद राजाराम पाल, पूर्व राज्यसभा सांसद चंद्रपाल यादव, पूर्व मंत्री व भाजपा से सपा में शामिल हुए हरीओम उपाध्याय, पूर्व मंत्री श्रीराम पाल, पूर्व विधायक दीप नारायण, एमएलसी प्रतिनिधि आरपी निरंजन, विनोद चतुर्वेदी, दयाशंकर वर्मा, सपा जिलाध्यक्ष नवाब सिंह यादव, दीपू त्रिपाठी मानसिंह यादव, प्रदीप दीक्षित, राघव अग्निहोत्री, अशोक राठौर आदि मौजूद रहे।



Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *