Crime

वाराणसी : फेसबुक/सोशल मीडिया पर काशी विश्वनाथ धाम में निर्माणाधीन दूकान दिलवाने का विज्ञापन देने वाला जालसाज पापे शर्मा चढ़ा चौक इस्पेक्टर के हत्थे

ए जावेद

वाराणसी। वाराणसी में निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ धाम में दुकानों के आवंटन का विज्ञापन देकर जालसाजी का प्रयास करने वाले जालसाजो पर वाराणसी पुलिस कमिश्नर की पुलिस सख्ती दिखा रही है। बताते चले कि तहसीलदार कम्रेन्द्र कुमार ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर शिकायत दर्ज करवाया था कि कतिपय लोगो द्वारा सोशल मीडिया पर कूटरचित दस्तावेज़ के साथ काशी विश्वनाथ मन्दिर धाम में निर्माणाधीन दुकानों के आवंटन का विज्ञापन जारी कर जालसाजी का प्रयास किया जा रहा है। शिकायत का संज्ञान लेकर थाना स्थानीय पर मु0अ0स0 79/2021 अंतर्गत धारा 420, 467, 468,471, 120(B) 66 आईटी एक्ट दर्ज कर विवेचना तत्कालीन थाना प्रभारी निरक्षक राजेश कुमार को दिया गया था।

इस क्रम में शशिकांत चौरसिया और रत्नशेखर को पूर्व में तत्कालीन थाना प्रभारी निरीक्षक दशाश्वमेघ राजेश कुमार सिंह के द्वारा पूर्व में गिरफ्तार किया गया था। इस दरमियान थाहा प्रभारी दशाश्वमेघ रहे राजेश कुमार सिंह का स्थानांतरण होने के बाद इस मामले की जाँच थाना प्रभारी चौक डॉ0 आशुतोष तिवारी द्वारा ग्रहण किया गया। दौरान विवेचना इस मामले में प्रकाश में एक और नाम आया लखन शर्मा उर्फ़ पापे। लखन शर्मा उर्फ़ पापे शर्मा पुत्र श्याम सुन्दर शर्मा सप्सागर का निवासी है। पुलिस इस मामले में पापे शर्मा के गिरफ़्तारी का प्रयास कर रही थी।

इसी दरमियान थाना प्रभारी डॉ आशुतोष तिवारी को सुचना मिली कि पापे शर्मा ठठेरी बाज़ार मोड़ के पास है और कही भागने के फ़िराक में है। सुचना पर विश्वास कर इस्पेक्टर चौक डॉ आशुतोष तिवारी द्वारा बिना देर किया तत्काल ही मौके पर अपने हमराहियो सहित पहुच कर पापे शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया। इस गिरफ़्तारी में थाना प्रभारी आशुतोष तिवारी के साथ हेड का0 यशवंत सिंह और ब्रिजेश कुमार शामिल रहे। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त पापे शर्मा को अदालत में पेश किया जहा से उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

2 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

3 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

3 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

3 hours ago