Categories: UP

वाराणसी: श्री जगतगुरु रामानुजाचार्य श्रीमद सम्पत कुमाराचार्य स्वामी ने धर्मांतरण के विरुद्ध प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

अनुराग पाण्डेय

वाराणसी: वाराणसी के मदरवा, सामनेघाट,छित्तूपुर आदि क्षेत्रो में हो रहे धर्म परिवर्तन के मामले से दुःखी वाराणसी के वैष्णव मठ के श्री जगतगुरु रामानुजाचार्य पद से विभूषित श्रीमद सम्पत कुमाराचार्य स्वामी जी ने वाराणसी में हो रहे धर्मांतरण पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुऐ भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस प्रकरण से पत्र के माध्यम से अवगत कराया है। जो कि प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ जी के पते पर भेजा गया है।

पत्र के माध्यम से उन्होंने लिखा है कि संत समाज गण आपको अवगत कराना चाहता हैं कि आदरणीय प्रधानमंत्री जी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जर्मनी व अन्य देशों की कुछ महिलायें ( काटी सुजेरक पति – स्वेन सुजेरक जर्मनी अनुमानित हाल पता छित्तुपुर भगवानपुर वाराणसी, जेसु मेंल रविन्द्रपुरी कालोनी लेन न0 10 में प्लाट न0 110 के तीमुहानी के सामने का मकान में निवासीत) वाराणसी उ0प्र0 में रहकर सामनेघाट, नगवां और) भगवानपुर क्षेत्र में धर्म परिवर्तन का कार्य काफी समय से कर रही है।

मलिन बस्ती के गरीब परिवारों को धन का प्रलोभन देकर हिन्दु धर्म से इसाई धर्म में परिवर्तन का कार्य कर रहे हैं। अस्सी, नगवां, छित्तुपुर, मारूतिनगर और भगवानपुर के क्षेत्र में कुछ परिवारों को आवास उपलब्ध करवाये है एवं मासिक धन खर्च देकर बच्चों को शिक्षा, वस्त्र, भोजन का लालच देकर बच्चों के माता-पिता और बच्चों का धर्म परिवर्तन करने का कार्य तेजी से चलाया जा रहा है।

उन्होने लिखा है कि अतः श्रीमान से निवेदन है कि काटी सुजेरक पति – स्वेन सुजेरक जो कि जर्मन महिला है और इन सभी की लीडर भी हैं पुनः अक्टूबर अंत या नवम्बर में वाराणसी उ0प्र0 में आने का प्रयास कर रही हैं जेसू मेल रविन्द्रपुरी में रहकर मारूति नगर मदरवां में सामनेघाट व नगवां के मलिन बस्तीयों के बच्चों व परिवारों में धर्म परिवर्तन का कार्य कर रही है। अतः इन विदेशी प्रवासियों को यहां आने से और धर्म परिवर्तन के कार्य करने से रोका जाय, जिससे कि लोगों में हिन्दु धर्म के प्रति आस्था एवं विश्वास बना रहें। जगतगुरु रामानुजाचार्य सम्पत कुमाराचार्य जी से से बात करने पर उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय पर पत्र दिया गया है जिस पर कुछ लोगो की टीम जांच में जुट गई है।

pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

8 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

8 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

8 hours ago